जामिआ मिलिया के 12 छात्र-छात्राओं ने लहराया एक बार फिर यूनिवर्सिटी का परचम, UP-PSC में हुए सलेक्ट, डिप्टी कलेक्टर समेत इन विभागों में मिलेगी जिम्मेदारी, जानिए

दिल्ली स्थित जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी की ओर से लगातार एक के बाद खुशखबरी ने सभी का दिल जीत लिया है । पहले भारत में टॉप यूनिवर्सिटी में जगह बनाई इसके बाद यूपीएससी में इस यूनिवर्सिटी के छात्र और छात्राओं ने झंडे गाड़े इसके बाद up-pcs में 12 छात्र छात्राओं ने परीक्षा पास कर यूनिवर्सिटी का नाम रोशन किया है । इससे यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों का मनोबल लगातार ऊंचा हुआ है ।

यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों का कहना है कि वो भी अपने सीनियर छात्रों के3 नक्शे कदम पर चलकर आगे इसी तरह यूनिवर्सिटी का नाम रोशन करेंगे ।उत्तरप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन में बीते दिनों ही पीसीएस -2018 के इम्तिहनात के नतीजों का एलान किया गया है। इसमें टॉप में 3 लड़कियों ने बाजी मारी है। जिसमे जमिया मिलिया इस्लामिया की रिहायशी कोचिंग अकेडमी में कोचिंग और ट्रेनिंग करने वाले 12 विद्यार्थियों ने कामयाबी हासिल की है।

Jamia RCA students selected for UPPCS

यह कामयाब स्टूडेंट्स उत्तरप्रदेश से एसडीएम, डीएसपी, असिस्टेंट कमिश्नर,असिस्टेंट रीजनल ट्रांस्पोर्रेशन ऑफिसर बनेंगे।बता दे कि आरसीए के 24 विद्यार्थियों जुलाई अगस्त 2020 में चुने गए है। इस इम्तिहान के आखरी इंटरव्यूमें शामिल भी हुए थे। ये स्टूडेंट्स पिछले कई सालों से ट्रेनिंग भी ले रहे है। इसके अलावा भी यूपीएससी केसीविल सर्विसेज परीक्षा के लिएभी तैयारी कर रहे है।

यह परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित की गई है। इस साल अगस्त में आरसीए में कोचिंग और ट्रेनिंगहासील करने वाले 30 उम्मीदवारों का चयन यूपीएससी 2019 में हुआ था। इनमें से 25 आईसीए में रह कर ट्रेनिंग ले रहे थे और इनके अलावा 5 ने इसके मॉक इंटरव्यूप्रोग्राम में ट्रेनिंग भी ली थी।

Jamia RCA students selected for UPPCS

इस परीक्षा में 988 पदों के लिए 976 अभ्यर्थी सफल हुए है। इस परीक्षा के इंटरव्यू में 2669 अभ्यर्थियों सफल हुए है। इंटरव्यू में68 अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू नही दिया है क्योकि वो अनुपस्थिति रहे है। पीसीएस 2018 के लिए इंटरव्यू 15 जुलाई से 25 अगस्त तक लिया गया था। इस बात की जानकारी यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने बताया है।

Leave a Comment