तुर्की को मिली अफगानिस्तान में बड़ी जिम्मेदारी, अब तुर्की सेना संभालेगी काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा और …

ता’लिबा’न का’बुल हवा’ई अ’ड्डे की सु’र’क्षा का जि’म्मा ता’लि’बान अब तु’र्की की से’ना को सौप’ने भी जा रहा है । यह दा’वा पा’कि’स्तान के सी’नेट की र’क्षा माम’लो की समि’ति के सदस्य मु’शाहिद हुसैन सैयद ने किया है। मुशा’हिद ने कहा है कि का’बूल ए’यरपो’र्ट की सु’र’क्षा के लिए ता’लिबा’न

और तु’र्की दे’श के बीच र’ण’नी’तिकअनु’बंध भी हो चु’का है। पाक सीनेट के सदस्य मुशाहिद हुसैन ने एक इं’टरव्यू में हाल ही में कहा कि अ’मेरि’का से’ना के जाने के बाद अब का’बुल ए’यर पोर्ट की सु’र’क्षा का जि’म्मा प्रशि’क्ष’ण स’द’स्यों को भी सोपा जाएगा। जिनकी जि’म्मेदा’री सं’चल’न से लेकर सु’र’क्षा तक भी होगी।

turkish army handle kabul airport

तु’र्की की से’ना में इस बात की क्ष’म’ता है कि उसने ता’लि’बान से भी बातचीत की है। तु’र्की अमे’रिका से’ना की मौ’जू’दगी के दौरान का’बुल में हवा”ईअ’ड्डे के संचा’लन और सु’र’क्षा की दिल’चस्पी भी दिखा रहा था। ता’लि’बान भी अभी पूरी तरह ए’यर’पोर्ट च’लाने के लिए तै’या’र न’ही है।

उन्होंने कहा है कि पा’किस्ता’न देश भी ता’लि’बा’न देश को स’मावे’शी सर’कार बनाने में पूरी तरह से मद’द भी कर रहा है। अफ’गा’निस्ता’न में ता’लि’बा’न के कब्जे अमेरि’का की एक बु’री तरह से भी शिकस्त है।अफ’गानि’स्तान में ता’लि’बान के क’ब्जे होने के बाद कई लोग

turkish army handle kabul airport

अफ’गानि’स्तान छो’ड़ने पर भी मज’बूर हुए है। वही कुछ लोग अपने दुका’नों और कई त’रह के व्यव’साय’ को अपने भरोसेमंद मु’स्लि’मों को देकर भी गए है।उ का कहना है कि जब अफ’गानि’स्तान के हालात काबू में हो जाएंगे जब जाकर वह ‘लोग लौ’ट जाएंगे।

Leave a Comment