सामने आए 5 राज्यों के ओपिनियन पोल, देखें कहा बन रही किसकी सरकार ….

देश मे 5 राज्यो में होने वाले वि’धानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही पूर्वी राज्य बंगाल में कुर्सी की असली चु’नावी लडा’ई का आगा’ज हो गया है। इसके अलावा तारीखों की घोषणा के बाद ही अब ऑपो’नियन पोल भी सामने आ गए है।

ताज़ा सर्वे में बताया गया है कि तमिल’नाडु, पश्चि’म बंगा’ल, अस’म, पु’ड्डुचेरी और केर’ल मे विधा’नस’भा चुनाव में कौ’न बा’जी मार सकता है या कि’सकी सर’कार बन सकती है। 2 मई को ईवी’एम से नि’कल गया आदेश बंगाल के सियासी भवि’ष्य पर मुहर लगाएगा। 5 राज्यो में तेजी से चु’नाव का प्रचा’र होरहा है। ओपो’नियन पोल बताते है कि केरल में ले’फ्ट की सरकार वापस आएगी लेकिन वहां पर गठबं’धन की सर’कार बनेगी।

5 state election 2021
5 state election 2021

जबकि तमिलनाडु की बात करें तो वहां पर भाजपा के लिए बुरे संकेत बताए जारहे है। डीएमके कांग्रेस गठबंध’न की सर’कार बनने के संके’त मिलते है।इसी तरह असम राज्य की बात करेतो वहां पर भाजपा की सरकार बनने के संकेत है। असम में पूर्ण बहु’मत से बी’जेपी की स’रकार बनेगी। तो वही बंगा’ल में भाजपा के लिए अच्छे संकेत नही मिलते है।

बंगाल में सीबी’आई का दांव भाज’पा के लिए नु’कसा’न पहुँचा सकता है। जान’कारी के मुता’बिक बता दे कि अभी भी 56 फीस’दी लोगो की पसंद सीएम के तौर पर ममता बनर्जी है। घोटा’ले मा’मले की जांच पर बंगाल में 47 फीस’दी लोगो ने हा में जवाब दिया। जबकि 34 फीसदी लोगो का कहना था कि नही इससे भा’जपा को राज्य में नुक’सा’न होगा।

5 state election 2021
5 state election 2021

सर्वे के मुताबिक, पुड्डुचेरी की 30 विधानसभा सीटों में से भार’तीय जन’ता पार्टी को 17 में से21 सीटें बताई जा रही है। वही कांग्रेस को 8 से 12सीटें मिल सकती है।तमिलनाडु विधानसभा में कुलसीटें 234 है। जिसमेसे भा’जपा के पास 58-66 और कॉंग्रेस को 160 सीटें मिल’ती हुई दिखई दे रही है।

Leave a Comment