पिता लगाते थे पान की दुकान, बेटे आवेश खान आज है आईपीएल के स्टार बॉलर और करोड़ो की संपत्ति के मालिक

आईपीएल में आवेश खान की गेंदबाजी अच्छे अच्छे बल्लेबाजो के लिए पहेली बनती जा रही है । उन्होंने आईपीएल 2021 में बेहतरीन गेंदबाजी कर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे पायदान पर जगह बना ली है ।

आईपीएल 2021 में उनकी गेंदबाजी पर नजर रखने वाले क्रिकेट एक्सपर्ट बताते है उन्होंने पिछले आईपीएल सीजन के मुकाबले इस सीजन में यॉर्कर गेंदों की सटीकता से बल्लेबाजो के विकेट लेने के अलावा रनों की गति के अंकुश लगाई है ।

बता दे, आईपीएल के टॉप 10 गेंदबाजो की लिस्ट देखी जाए तो वो विकेट लेने के मामले में दूसरे पायदान पर जबकि इकॉनमी में पहले नम्बर पर बने हुए है ।अब तक दिल्ली की ओर से खेले 12 मुकाबले में आवेश खान ने कुल 21 विकेट अपने नाम किए है वो भी 7 की इकोनॉमी से । सूची में पहले पायदान पर आरसीबी के स्लोवेर तेज गेंदबाज हर्षल पटेल है जिन्होंने 26 विकेट अब तक लिए है ।

aavesh khan

आईपीएल में दिल्ली डेयर डेविल्स की तरफ से खेलने वाले आवेश खान का जन्म एमपी के इंदौर में 13 दिसम्बर 1999 को हुआ । उन्होंने अंडर 19 में भारत की तरफ से पहला मैच 2021 में खेला था । उन्होंने पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश में खेला ।उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से खेलते हुए 12 विकेट लिए थे जो कि एक वर्ल्ड कप में रिकार्ड था ।

आवेश के पिता का नाम आशिक खान जबकि उनके भाई असद खान है । उनके पिता इंदौर में पान की दुकान लगाते थे। लेकिन उनकी गुमटी को सड़क बनाने के कारण तोड़ दिया उसके बाद उनके परिवार को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा था ।

आपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए आवेश खान के कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया और देखते ही देखते। 2014 में एमपी टीम चयन हुआ और उन्होंने पहला मैच रेलवे के खिलाफ खेला ।

aavesh khan

आईपीएल में उनको सबसे पहले कोहली की आरसीबी ने 2017 में 10 लाख की बेस प्राइस पर खरीदा । लेकिन 2018 से वो दिल्ली के साथ है जहाँ उन्हें 70 लाख में खरीदा था। उनकी आज संपत्ति करीब 5 करोड़ आंकी गई है

Leave a Comment

close