जम्मू कश्मीर के Abdul Samad ने लगाया इतना लंबा छक्का कॉमेंटर भी उछलकर देखने लगे, इरफान पठान ने भी तारीफ

आईपीएल के 13 वे सीजन के 11 वें मैच में हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराकर पहली जीत दर्ज की । इस रोमांचक मैच में सबका धयान खींचा जम्मू कश्मीर के क्रिकेटर अब्दुल समद ने । ग़ौरतलब है कि समद आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे थे लेकिन उन्होंने मैदान पर आते ही जिस प्रकार से गगन चुम्बी छक्का लगाया तो पूर्व क्रिकेटर उनकी तारीफ करे बगैर नही रह सके ।

अब्दुल समद के बैटिंग स्टाइल की तारीफ इरफान पठान और उमर अब्दुल्ला ने की और तारीफ करने से अपने आप को रोक नही पाए । इरफ़ान पठान ने ट्वीट कर लिखा कि अब्दुल समद के रूप में जम्मू कश्मीर की क्रिकेट बिरादरी में एक और पंख जुड़ गया , जो अपना बेहतरीन आईपीएल कैरियर की शुरआत करने के लिए एकदम तैयार है । इरफान पठान ने अब्दुल समद को आईपीएल में खेलने के लिए बधाई भी पेश की ।

abdul samad news

इरफान पठान ने कहा कि मुझे समद का आईपीएल खेलना युवा पीढ़ियों में सकारात्मक की लहरें पैदा करेगा । वही उमर अब्दुल्ला ने अब्दुल समद का आईपीएल में डेब्यू केप वाला वीडियो शेयर करते हुए लिखा जम्मू कश्मीर को एक और युवा आईपीएल कैप मिला , उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि उनका कैरियर मजबूती के साथ आगे बढ़े ।

समद ने 86 मीटर का छक्का लगाया तो कॉमेंटर भी उछलकर देखने लगें । समद ने ये छक्का दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टज की गेंद पर लगाया।समद ने ऑस्ट्रेलिया ओपनर डेविड वार्नर की आईपीएल में अगुआई वाली सनराइज हैदराबाद में उनको खेलने का मौका मिला । समद उस वक़्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने 2019-20 में विजय हज़ारे ट्राफी में गुजरात के खिलाफ 53 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली थी ।

abdul samad news

वैसे तो क्रिकेट एक्सपर्ट मानते है कि 2016 से की आईपीएल टीमों की नजर समद पर थी । गौरतलब है कि अब्दुल समद को कश्मीर से दुबई तक सफर में पूर्व इंडियन क्रिकेटर इरफान पठान का हाथ जरूर है । पठान जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी के कोच भी रहे है । और अब्दुल समद भारतीय टीम के स्विंग गेंदबाज इरफान पठान की ख़ौज कहे जा सकते है ।

Leave a Comment

close