किसे मिलेगी यूपी CM की कुर्सी? योगी, अखिलेश या मायावती, सर्वे में हुआ खुलासा!

यूपी आम चुनाव में अब कुछ ही महीने भी बाकी है। इसी बीच कई एजेंसियां सर्वे करके कुछ लोगो के मुड़ का रुझान देना भी शुरू कर रहे है । एबीपी न्यूज़ से सी वोटर के सर्वे के नतीजे राज्य में सत्तारूढ़ भा’जपा के लिए ख’त’रे की घण्टी भी बजा रहे है। इसके मुताबिक ताजा हालात में भा’ज’पा सर’कार का ग्राफ गिरा है।

इसका फायदा भी समा’जवादी पार्टी को मिल रहा है। यूपी में कुल 403 सीट है। इसमें से भा’जपा और उसके सहयोगी दल को 213 से 221 सीट मिलती भी दिख रही है। जबकि भाज’पा की प्रतिद्वंद्वी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी और सहयोगी दलों के पास 152 से 160 सीट भी है।

ABP News C-Voter Survey

इसके अलावा बसपा से 16 से20 और कांग्रेस से 6 से 10 प्रत्याशी ही विधायक बन पा रहे है।इसके पहले बता दे कि सर्वे में भाजपा से 241से 249 सीट मिल रही थी यानी कि नए सर्वे में पार्टी को लगभग 30 सीट का भी अनुमान है ।इसके बाद दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के खाते में 130 से 139 सीट भी जा रही थी।।

जिसमे करीब 20 सीट का इजाफा भी दिख रहा है । इसमे समाजवादी पार्टी का ग्राफ साफ तौर पर बढ़ रहा है। इस मुद्दे पर एबीपी पर गंगा न्यूज़ चैनल पर वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप सिंह ने कहा है कि भाज’पा की सीट भी घट रही है। इस पर सिर्फ सर्वेक्ष’ण के आधर पर ही निष्क’र्ष निकाला भी जा सकता है।

ABP News C-Voter Survey

यूपी कब चुनाव में अब कुछ ही महीने भी बाकी है। इसी बीच कई एजें’सियां सर्वे करके कुछ लोगो के मुड़ का रुझान देना भी शुरू कर रहे है । एबीपी न्यूज़ से सी वोटर के सर्वे के नतीजे राज्य में सत्ता’रूढ़ भाज’पा के लिए खयरे की घण्टी भी बजा रहे है।

इसके मुता’बिक ताजा हालात में भाज’पा सरका’र का ग्राफ गिरा है। इसका फाय’दा भी स’माजवा’दी पा’र्टी को मिल रहा है। यूपी में कुल 403 सीट है। इसमी से भाज’पा और उसके सहयो’गी दल को 213 से 221 सीट मिलती भी दिख रही है।

ABP News C-Voter Survey

जबकि भाजपा की प्रतिद्वंद्वी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाज’वादी पार्टी और सहयोगी दलों के पास 152 से 160 सीट भी है।इसके अलावा बसपा से 16 से20 और कांग्रेस से 6 से 10 प्रत्याशी ही विधायक बन पा रहे है।

इसके पहले बता दे कि सर्वे में भा’जपा से 241से 249 सीट मिल रही थी यानी कि नए सर्वे में पार्टी को लगभग 30 सीट का भी अनुमान है ।इसके बाद दूसरी तरफ समाज’वादी पार्टी के खाते में 130 से 139 सीट भी जा रही थी।। जिसमे करीब 20 सीट का इजाफा भी दिख रहा है ।

ABP News C-Voter Survey congress

इसमे समाजवादी पार्टी का ग्राफ साफ तौर पर बढ़ रहा है।इस मुद्दे पर एबीपी पर गंगा न्यूज़ चैनल पर वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप सिंह ने कहा है कि भाजपा की सीट भी घट रही है। इस पर सिर्फ सर्वेक्षण के आधर पर ही निष्कर्ष निकाला भी जा सकता है।

Leave a Comment

close