संसाधनों के अभाव के बावजूद भी अबरार अहमद बने फ्री स्टाइल कुश्ती के चैम्पियन

अगर किसी में जोश, जुनून और लगन हो तो कोई भी बाधा आदमी की राह को नही रो’क भी सकती है। इस बात को सच कर दिखाया है धम’दाहा प्र’खण्ड के मीरपुर के रहने वाले मीडिल क्लास के परिवार के पहलवान मोहम्मद अबरार अहमद ने घो’र अ’भा’व में अबरार ने

प्रदेश स्तरीय फ्री स्टा’इल कु’श्ती में 74 किलो वर्ग में साल 2020 में ब्रॉन्ज और 2021 में गोल्ड मेडल जीत’कर बि’हार का चै’म्पि’यन भी कहलाया है। आपको बता दे कि पिछले साल 2020 में जनवरी में महिन में स्टेट लेवल चैम्पियन शिप में तीसरे स्थान पर रहते हुए उन्हीने ब्रॉन्ज मेडल भ8 जीता था।

abrar ahmed champion freestyle wrestling news 2021

उसके बाद उन्होंने कड़ी मेहनत भी की और इस साल 2021 में फ्री स्टाइल में बिहार चैम्पियन भी बने है। सुदूर गांव मीरपुर के रहने वाले मोहम्मद अबरार अहमद के पिता मोहम्मद हफ़िजूर रहमान पेशे से वकील है। उनके पिता वहां पर वकालत भी करते है।

हफ़ि’जूर रहमान को भी पह’लवा’नी का शौक है। पहले वह कु’श्ती लड़ते थे। मोह’म्मद अबरार कहते है कि पैसे के अ’भाव में पिता के कु’श्ती के दावे पेच सीखते भी रहे है।आज तक भी कभी भी किसी कोच के साथ रहकर

abrar ahmed champion freestyle wrestling news 2021

कु’श्ती के गुर न’ही सिख भी सका है। उन्होंने आगे बताया है कि वही सीखा है जो पिता ने हमे सिखाया है। उन्होंने कहा कि मिट्टी पर खेलने से बहुत ही ज्यादा परे शा’नी भी होती है।

Leave a Comment

close