बाबरी वि-ध्वंस को लेकर CM उद्धव की टि’प्पणी पर भड़’के अबू आज़मी, बोले- ठाकरे न भूले कि वे ….

महा’राष्ट्र वि’धानसभा में राज्य’पाल के अभि’भाषण प्र’स्ताव पर चर्चा के दौरान उस वक्त हं’गामा म’च गया जब सी’एम उ’ध्दव ठा’करे ने बा’बरी म’स्जि’द गिरा’ने पर शि’वसेना का अभिमा’न किया। जिसके बाद समा’जवा’दी पार्टी के महा’राष्ट्र इका’ई के प्रमुख अबू आ’जमी ने बाब’री मस्जि’द के इस तरह के बयान को लेकर नाराजगी जताई है।

उन्होंने सी’एम ठा’करे के बयान की आलो”चना करते हुएसभी मु’स्लिम मंत्रियों से इस्तीफा देने की मांग कहि है। बता दे ठाकरेसरकार में असलम शेख कॉं’ग्रेस, नवाब मालि’क और हसन मुशरि’फ एनसी’पी के’बिनेट मंत्री है। अब्दुलसत्तार शिवसेना राज्य मंत्री है। अबु आज’मी ने मुख्य’मंत्री को याद दिलाया है उन्हें यह नही भूलना चाहिए कि म’हाराष्ट्र मेसिर्फ शि’वेसना की सर’कार नही है।

abu azmi

आजमी की मांग को लेकर कॉंग्रेस नेताओ ने इस बात की चुप्पी साध ली है। हालां’कि मु’म्बई में कॉंग्रेस वरिष्ठनेताऔर पूर्व सांसद संजय नि’रुपम ने मुख्य’मंत्री के इस बयान पर सवा’ल भी उ’ठाए है। आज’मी नेआगे कहा मुख्यमंत्री को इस बात काध्यान रखना चाहिए महा’राष्ट्र की सर’कार एक सेक्यु’लर सरकार है। सिर्फ शिवेसना की सरकार नही है।

इसलि’ए यहा’पर हि’न्दू मु’स्लिम की बात नही होनी चाहिए। उन्होंने कहा सुप्री’म को’र्ट ने मस्जि’द को एक वि’ध्वं’स आ’परा’धिक कृत्य बताया है।आजमी ने ‘कॉंग्रेस और एन’सीपी परनि’शा’ना साधते हुए कहा इन दलों में अतीत में मुसल’मानों को शि’क्षा और नो’करियो में 5 प्रतिशत आर’क्ष’ण देने की बात कही थी लेकिन अबतक नही दिया।

abu azmi

सपा नेता ने कहा है कि राज्य की महा’विकास आघडी सर’कार बीजे’पी को सत्ता में रोकने के लिए बनी थी और कॉं’ग्रेस , एन’सीपी ने उन्हें न्यून’तम सा’झा क्रीम पर सह’मति के आधार पर सम’र्थ’न भी दिया था।

Leave a Comment