रमजान के पाक महीने में नाईजीरिया अदाकारा ने कुबूल किया इ’स्लाम ध’र्म,बोली- इ’स्लाम से मिली शांति और न्याय

हमारे देश मे कई ध’र्म के लोग निवास करते है। सबके ध’र्म अलग अलग होते है। लेकिन इ’स्लाम धर्म से कई लोग प्रभा’वित हुए है जिन्होंने अपना ध’र्म को छोड़कर इस्ला’म ध’र्म कुबूल किया है। आज दुनिया को’रोना वा’यरस से पीड़ित होने के बाद भयभीत है लेकिन इन सबके बीच लोग इस्ला’म की ओर आकर्षित हों रहे है । सबसे पहले वाकया जर्मनी , स्पेन ने हुआ जहा पर करीब 500 साल बाद कई म’स्जि’दो में अ’ज़ान दी है, कई जगहों पर लाउड स्पीकर से अ’ज़ान दी गई यह भी कई 100 साल वाकया सामने पेश आया ।

इस समय लोग इ’स्ला’म को जानना चाहते है, उसकी बारी’कियों को समझने का प्रयास करने लगे है । ना’इजी’रियन मॉ’डल से एक्ट्रेस बनी अदुनि अदाई ने ई’साई ध’र्म को छोड़कर इस्ला’म कु’बूल कर लिया है। इन्होंने इस्ला’म धर्म के सबसे पवित्र महीने र’mजान में इस्ला’म ध’र्म को कु’बूल किया है। इनकी माँ ई’साई थी और इनके पिता मु’स्लिम थे।

इन्होंने अपने जिंदगी का आधा हिस्सा ई’सा’ई ध’र्म को चुना लेकिन र मजान 2020 में उन्होंने इस्ला’मध’र्म को कु’बूल कर लिया है।द गार्जि’यन से बात करते हुए उन्होंने बताया की इस बात से वो बहुत खुश है कि उसने इ’स्ला’म ध’र्म को चुना।उसने अपने पिता की भी प्रशंसा की जिन्होंने उसे अपना ध’र्म चुनने की इजाजत दी । उन्होंने कहा कि इस्ला’म ध’र्म को अपना’कर बहुत शान्ति मिल रही है।

ये भी बताया है कि उनकी बहने और माँ अभी भी ईसा’ई है। उन्होंने कहा कि इस्ला’म के बारे में उन्हें जो चीजे पसंद है, वह ये है कि इस्ला’म के अलावा किसी को भी किसी को न्या’य करने का अधिकार है। इन सबसे ऊपर, वह कहती है कि वह रम’जान 2020 के दौरान रोजे रखने जा रही है। ताकि वो खूद को अ’ल्लाह के करीब ला सके।

अदुनि दो बच्चों की माँ है। उन्हें उम्मीद है कि वो अपने बच्चों को भी अ’ल्लाह के करीब ला सके। अदुनि क्वींस, न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका में 7 जून1976 को पैदा हुई थी। वह एक नाइजी’रियाई अमेरिका है और नाइ’जीरिया में काम करती है।बता दे, सोशल मीडिया पर नाइ’जीरिया की मॉडल को इ’स्ला’म अपनाने की खूब खबरे वा’यर’ल हो रही है और सभी ब’धाई भी दे रहे है ।

Leave a Comment

close