वर्ल्ड कप खेलने वाले इस देश में IPL देखने पर लगा बैन, कहा- एंटी इस्लामिक कंटेंट है इसलिए ….

IPL 2021 के दूसरे फेज का रोमांच सि’र च’ढ़कर बोल भी रहा है। लेकिन ऐसा मु’ल्क है जो क्रि’केट वर्ल्ड कप 2019 भी खेल चुके है। आ’ईसीसी का अह’म मे’म्बर भी है। लेकिन यहां भारत की मेगा टी 20 लाग देखने पर भी पा’बं’दी भी ल’गा दी है।

अफ’गानि’स्तान’ देश ने आईपीएल 2021 के लाइव बॉन्ड कास्ट पूरी तरह से भी बेन लगा चुके है। एं’टी’ इ’स्ला’मिक कं’टे’ट को इस पा’बं’दी की वजह भी बताया जा रहा है।आपको बता दे कि अफगा’नि’स्तान पर ता’लि’वान की हुकू’मत भी हो गई है जिसके बात की तरह के इंटर’टेनमें’ट पर पा’बं’दी भी ल’गाई जा चुकी है।

afganistan cricket news

जि’समे सभु खे’ल इवें’ट भी शा’मिल है। इस मुल्क में महि’लाओ को कोई भी स्पोर्ट्स खेल’बे की भी इजा’जत न’ही है हालांकि पुरु’षों को क्रिकेट खेलने की भी इजा’जत है।अफगा’नि’स्ता’न के नए डायरे’क्टर नेजनर्ल फ़ॉर स्पोर्ट्स बशीर अहम’द रुस्त’जी से जब पूछा गया है कि

क्या उ’नकी हुकू’मत में महिलाओ’ को स्पोर्ट्स’ में हि’स्सा लेंगे की इजा’जत भी होगी तो उन्होंने इसपर कोई जवा’ब न’ही भी दिया गया था।आईसीसी के नियमो के मु’ताबक उसी मु’ल्क को टेस्ट स्टे’टस भी दिया जाता है जहाँ महिला’ओ की ए’क्टिव क्रिकेट टीम भी होती है।

afganistan cricket news

हालांकि अफ’गानि’स्तान क्रि’केट बो’र्ड़ ने ऑस्ट्रे’लियॉ से इस बात की गुजारि’श की है कि वो अ’फगान पुरू’ष क्रि’केट टी’म को स’जा न दे। आपको बता दे कि क्रिकेट का खेल अफ’गानि’स्तान में काफी ज्यादा च’र्चित में भी होते है। अब होने खेल में ओ’मान में अफ’गा’नि’स्तान की टीम हि’स्सा भी लेगी

Leave a Comment

close