ये है अफगानिस्तान का Bruce Lee , फिल्में देखकर सीखा मा’र्शल आर्ट और ..

मार्शल आर्ट के लिए दुनिया मे अगर किसी को जाना पहचाना जाता है तो वह है ब्रूस ली । बंदे ने दुनिया भर में इतना नाम कमाया की मा’र्शल आर्ट के कई स्टेप यहाँ तक खुद मा’र्शल आर्ट भी उन्हीं के नाम के आगे जैसा चिपका मिलता है । अब ये कहे तो ग़लत नहीं होगा की मा’र्शल आर्ट और ब्रूस ली दोनों साथ साथ चलते है । खैर आप जो नीचे फ़ोटो देखने वाले है वह ब्रूस ली तो नही लेकिन दिखते वैसे ही है ।

यह ब्रूस ली कि तरह दिखने वाला बन्दा अफगानिस्तान का है । और इसे अफगान में ब्रूस ली ही कहा जाता है । अफगानिस्तान के इस ब्रूस ली का नाम अब्बास अलि जादा है । इन्हें अफगानिस्तान में ” अफगानी ब्रूस ली” के नाम से भी पहचाना जाता है । देखने में अब्बास ब्रूस ली जैसे ही दिखते है इसके अब्बास अली जादा मार्शल आर्ट में भी ब्रूस ली ही कि तरह आर्ट्स दिखाते है । उन्होंने इंस्ट्राग्राम पर कई ऐसे फ़ोटो पोस्ट कर रखे है जिससे लगता है कि वो वाकई ब्रूस ली कि माकिफ़ है ।

वैसे बंदा देखने में ऐसे भी धाँसू लग रहा है। अब अब्बास की भी सुन लो , अब्बास बताते है कि उन्होंने ये मार्शल आर्ट फिल्मों को देखकर सीखा है । उन्हें ये सब करने में कई गंभीर चोट भी आई ,लेकिन वो तस से मस नही हुए । बता दे , अ फगा नि स्ता न एक मुस्लिम देश है ,जहाँ पर उनके अनुसार ये सब सही नही माना जाता है । उनके परिवार वाले कहते है कि उन्हें इसकी वीडियो शूट के दौरान फिक्र लगी रहती है ।

 

View this post on Instagram

 

A short video clip from nanchuku movements. #nanchuku #martialarts #movement

A post shared by Abbas Alizada (@official_abbli) on

अब्बास सुबह उठते ही मार्शल आर्ट की प्रैक्टिस में लग जाते है । मतलब बंदा मार्शल आर्ट के लिए तत्पर है। वो अपने कमरे में ये सब प्रैक्टिस लगातार करते रहते है । अब्बास की ये तम्मना है कि वो हॉलीवुड फिल्मों में काम करे । उनकी यह भी इच्छा है कि ब्रूस ली अधूरी पड़ी फ़िल्म को वो पूरा करे ।

Leave a Comment

close