अतीक अहमद के बाद मुख्तार अंसारी होंगे AIMIM में शामिल? ओवैसी की पार्टी ने दिया मुख्तार को ऑफर, कहा- जिस सीट से चाहे ….

उत्तरप्रदेश में अगले साल होने वाले वि’धानसभा चुनाव से पहले ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा मुख्तार अंसारी को टिकट देने से इ’न’कार के बाद Aimim के प्रमुख असदुद्दीन ओवेसी की पार्टी ने बा’हु’ब’ली विधायक को खुला ऑफर भी दे दिया है।

ओवैसी ने कहा है कि मुखत्र अंसारी उत्तरप्रदेश की जिस चुनाव से सीट भी लड़ना चाहती है। वहां का टिकट वो उनकी पार्टी ले सकते है। ओवैसी मिशन यूपी में जुटे हुए है। वो एक बार फिर इस महिने की 22, 25, 26 और 30 तारीख को यूपी दौरे परभी रहेंगे। वो 22सितंबर को सम्भल में रहेंगे। इसके अलावा वो 25 को।

aimim mukhtar ansari

प्रयागराज, 26 को कानपुर और 30 अक्टूबर बहराइच का भी दौरा करेंगे। इससे पहले बसपा ने यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़ा बड़ा ऐलान भी किया है।मायावती ने कहा है कि आगामी यू’पी विधानस’भा चुनाव में बस’पा का प्रयास होगा कि किसी भी बा’हुब’ली और मा’फि’या आदि को पार्टी से चु’नाव न लड़ा’या भी जाए।

इसके मद्देनजर ही आ’ज’मगढ़ की मऊ विधान’सभा चुनाव से अब मु’ख्तार अं’सारी का नही बल्कि यूपी के बी’एस’पी प्रदेश अध्यक्ष भीम रा’जभर का टिकट भी किया गया है।मायाव’ती के ए’लान के बाद क’यास भी लगाए जा रहे है कि मुख़्तार अंसा’री स’पा में भी शा’मि’ल हो सकते है। इससे पहले मु’ख्तार अंसा’री केबड़े भाई सिबग’तुल्लाह ने भी सपा का दमन भी थामा था।

aimim mukhtar ansari

इसके अलावा सिबगतु’ल्लाह अंसारी साल 2007 में सपा और 2012 में कौमी एकता दल के गाजीपुर के मोहम्मदा’बाद विधा’नसभा के विधायक भी रहे है।इसके बाद 2017 में ब’सपा से मैदान पर उ’तरे लेकिन उन्हें हा’र का साम’ना भी करना पड़ा। अब सिबगतु’ल्लाह स’पा में आ गए थे।

Leave a Comment

close