ब्रिटिश अभिनेत्री ने कुबूल किया इस्लाम धर्म, फिर छोड़ा एक्टिंग करना, कहा- अल्लाह ने मुझे ..

इ’स्ला’म ध’र्म को कुबू’ल करने वालो का सि’लसिल भी लगातार जारी है ।तुर्की के एक ब्लू मस्जि’द से प्रभावित होकर एक ब्रिटि’श अ’भिने’त्री ने इ’स्लाम को कुबू’ल किया है। जहां अभिनेत्री में इ’स्ला’म कु’बू’ल किया है वह सु’ल्तान अ’ह’म’द म’स्जि’द के नाम से भी जाना जाता है। ए’क ब्रि’टीश महिला उस म’स्जिद में जाकर इ’स्ला’म धर्म के बारे में ग’हरी आकर्षित भी हुई है।

उन्होंने 2 साल पहले इस म’स्जिद का दौ’रा किया था और दो सा’लों तक उन्होंने इस पर रि’र्सच भी किया। इस्ला’म को कु’बूल कर लिया है। बता दे , इन ब्रिटिश महि’ला इस्ला’म कु’बूल करने वाली का नाम आयशा रोस’लिया अमेरि’का के रोस एंजि’किन्स की रहने वाली है। उन्होंने एक अभिनेत्री के तौर पर अपने कै’रियर को शुरू किया था।

aisha rosalia

उन्होंने महज 14 साल की उम्र में ए’क्टिं’ग को शुरू कर दिया था। लेकिन इस्ला’म ध’र्म को कुबू’ल करने के बाद उन्होंने पूरी तरह ए’क्टिं’ग को भी छो’ड़ दिया है। इस वक्त आ’यशा यू’ट्यूब ओर इ’स्ला’मध’र्म का प्रचार भी कर रही है।

रोजली ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि मैं उन लो’गी की मदद करना चाहती हु जो इ’स्लाम कुबू’ल करने में अपनी दिल’चस्पी को रखतें है। मैं चाहती हूं कि लोग इ’स्ला’म ध’र्म की छाया में आए। रो ज’की’ ने आगे बताया है कि मैं ‘इ’स्ला”म धर्म को कु’बू’ल करने से पहले किसी भी ध’र्म को नही मानती थी।

aisha rosalia

लेकिन मैंने इस बात को ह’मेशा ही मानी है कि अ’ल्ला’ह एक है। इसके अलावा उन्होंने बताया है कि मेरे मा’ता पि’ता धार्मिक न’हीं थे इसलिए ही मुझे ध’र्म मे कोई दिल’च’स्पी भी नही थी। इतना ही नही अब रोज’ली अब हि’जॉब पहने हुए भी नजर आई है। सो’श’ल मि’डि’या पर उनकी खब’रे ते’जी से वा’य’र’ल हो रही है।

Leave a Comment