एजाज यूनुस पटेल ने भारत के सभी 10 खिलाड़ियों को आउट कर रचा इतिहास, बने न्यूजीलैंड के पहले बॉलर, कई दिग्गज पीछे छूटे

अनिल कुंबले ने जब पा’किस्ता’न के खि’ला’फ़ एक पारी में 10 विकेट लिए थे तो शायद ही किसी ने इस बारे में सोचा होगा कि कुछ साल के बाद इस तरह का नजरा देखने को मिल सकता है। लेकिन कुछ ऐसा हो चुका है। जो रिकार्ड भारतीय टीम की और से बनाया गया था।

वह भारत के खि’ला’फ ही दोहराया गया है। न्यूज़ीलैंड के एजाज पटेल ने मुम्बई टेस्ट में भारत की पहली पारी में सभी 10 विकेट झटके लिए है। एजाज पटेल ने दुनिया के सिर्फ तीसरे गेंदबाज है जिन्होंने 141 साल के टेस्ट इतिहाज़ में एक पारी में 10 विकेट लिए है।

ajaj patel cricketer

एजाज पटेल ने इतिहाज़ रच दिया है। बीते दिनों से शुरी हुई उस मैच में भारत ने टॉस जीतकरपहले बैटिंग की है। उसने इस मैच की पहली पारी में 325 रन बनाए। भारतीय टीम ने मैच के पहले दिन 4 विकेट पर 221रन बनाए थे। उसने दूसरे दिन अपने स्कोर में 104 रन को

जोड़कर बाकी 6 विकेट गवा दिए है। भरत के सभी 10 विकेट एजाज पटेल ने झटके है। भारत की और से आधे से अधिक रन मयंक अग्रवाल ने बनाए है।एजाज पटेल ने मैच के पहले दिन ही 4 विकेट झटके थे। उन्होंने दुसरे दिन 6 विकेट लिए। 141 साल के

ajaj patel cricketer

ajaj patel test

टेस्ट इतिहास में अभी सिर्फ 3 गेंदबाज ही ऐसे है जिन्होंने एक पारी में 10 विकेट लिए है। एजाज पटेल ऐसे करने वाले तीसरे गेंदबाज है। एजाज पटेल ने शुभमन गिल की मैच में अपना पहला शि’का’र भी बनाया।

Leave a Comment

close