बी’जेपी के पुराने साथी शि’रोमणि अ’काली द’ल की बड़ी मां’ग,बोले- इस बि’ल में मु’सलमानों को भी …

ना’ग’रिकता सं’शो’धन का’नू’न को लेकर देशभर में वि’रो’ध प्र’द’र्शन देखने को मिल रहा है। कई राज्यो में इसके विरोध के लिए रैलियां ओर प्रदर्शन किया जा रहा है। आपको बता दे कि CAA के खि’ला’फ विपक्ष का वि’रो’ध झेल रही मोदी सरकार को अब अपने घर मे ही वि’रो’ध का सामना करना पड़ रहा है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार पंजाब में BJP पार्टी की दो दशक पुरानी सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी को बहुत बड़ा झ’ट’का दिया है।

इस दल का कहना है कि इस एक्ट में मुस’लमा’नों को भी शामिल किया जाए। आपको बता दे कि इस दल की मांग है कि इस का’नून में मु’स्लि’मो को भी शामिल किया जाए। उन्होंने कहा है कि हमारा देश सेकुलर है ऐसे में सिर्फ एक ध’र्म को बाहर निकलना कहा तक सही है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने कहा की ये बिल प्र’ता’ड़ि’त अ’ल्प’सं’ख्य’कों की मदद करेगा या नही लेकिन इससे मु’स्लि’म स’मु’दा’य के लोगो को भी शामिल किया जाना चाहिए।

चीमा ने कहा है कि हमारी पार्टी का इस मामले में रुख एकदम साफ है। मु’स्लि’मों को भी इस कानून के तहत फा’यदा मिलना चाहिए। किसी के भी ध’र्म के खिलाफ अ’न्या’य नही करना चाहिए। आपको बता दे कि देश के तमाम लोगो के साथ वि’प’क्ष की मांग है कि मोदी सरकार को इस का’नू’न को वापस लेना चाहिए।

बता दे, अमेरिका, इंग्लैंड , जर्मनी की कुछ युनिवर्सिटी में जामिया और अ’लीगढ़ मु’स्लिम यू’नि’व’र्सिटी के समर्थन में छात्रों ने प्रो’टेस्ट किया है। बता दे, सबसे पहले इस बिल का वि’रोध असम राज्य में हुआ था। इसके बाद राजस्थान, त्रिपुरा, मेघालय ओर आंध्रप्रदेश में भी इसका वि’रो’ध हुआ है। दिल्ली में जामिया मिलिया में स्टूडेंट्स सड़को पर उतर रहे है।

Leave a Comment

close