AIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने किया ऐसा काम वि’रोधी भी हुए मुरीद, महाका’ली मं’दिर के लिए 10 करोड़ …

तेलंगाना विधान’सभा में विप’क्ष के नेता अकब’रुदीन ओ’वैसी ने तेलंगना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशे’खर राव से अपने क्षेत्र में स्थित लाल कि’ला दर’वाजा म’हाका’ली म’न्दि’र का विकास कराने के लिए अ’नुरोध किया है। अकबरु’दीन ओवै’सी ने हैदरा’बाद के मु’ख्यमंत्री के’सीआर से मुला’कात की और मन्दि’र के नवी’नी’करण के सम्ब’न्ध में एक ज्ञा’पन सौ’पा है। AIMIM नेता ने कहा कि बो’नालु को हर साल इस मं’दिर में आयो’जित किया जाता है।

इसके अलावा ओ’वैसी ने यह भी कहा है कि जगह की क’मी के कारण मन्दि’र परि’सर को विकसित नही किया जा सका जिससे की श्र’द्धालु’ओं को परे’शानी का सा’मना करना पड़ता है। बता दे कि लाल दर’वाजा महाकाली म’न्दिर का इतिहास 100 साल से अधिक पुराना है। वही बोना’लु केदौ’रान लाखो लो’ग यहां पर प्रा’थ’ना करते है। ओवै’सी ने अनु’रोध किया है कि यहां की जगह बहुत कम है। श्रद्धा’लु’ओं को का’फी तरीके से परे’शानी होती है।

इसको दुबारा बनाने में करीब 10 करोड़ का खर्च आ सकता है। अ’कबरु’दीन ने सी’एम से अफज’लगज म’स्जि’द की मर’म्मत के लिए 3 करोड़ रुपए मं’जूर करने का भी अ’नुरो’ध किया है। न’मा’ज अ’दा करते समय यहां पर अ’सु’विधा का सा’मना करना पड़ता है।बता दे, अकबरुद्दीन ओवैसी आल इंडिया माज’लिस इत्ते’हाद उल मुस्लि’मीन पार्टी के अध्यक्ष बैरिस्टर असद उद्द्दीन ओवै’सी के छोटे भाई है और AIMIM से विधा’यक भी है ।

अक’बरु’द्दीन ओवै’सी AIMIM पार्टी से जुड़ी शि’क्षा के प्रसार की कमेटी सुल्ता’न सलाहुद्दीन ओवैसी ट्रस्ट के चे’यर’मैन भी है । बता दे, AIMIM पार्टी अक्स’र वि’वादों में रहती है । हाल ही में उनकी पार्टी के पूर्व विधा’यक वारिस प’ठान ने नाग’रिकता ”कानू’न के वि’रो’ध में चल रही सभा मे कहा था कि हम 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी है , याद रख’ना । इस बयान के बाद पठान की चौ’तरफा आ’लो’चना का भी साम’ना करना पड़ा था ।

बता दे, प’ठान के इस बयान के बाद AIMIM पार्टी प्रमु’ख ने वा’रिस पर कार्य’वाही करते हुए उन्हें मीडि’या में आने पर रो’क लगा दी थी । बता दे, ओवै’सी को पठा’न का ये बयान रास नही आया । ओवैसी ने अपने पूर्व वि’धाय’क को प्रवक्ता’ पद से उनके कहने तक मीडिया में बात करने पर रो”क लगा दी है । बता दे, नाग’रिकता कानून के वि’रोध में असदु’द्दीन ओ’वैसी लगा’तार देश के अलग अलग हिस्सों’ में।जाकर रैलियां कर रहे है । उन्होंने बीते दिनों कहा था कि हम जल्द ही जे’ल भ’रो आं’दो’लन करेंगे ।

Leave a Comment

close