मुसलमानो को नमाज पढ़ने के लिए हो रही थी परेशानी …. फिर एक ‘हिन्दू’ ने अपनी जगह पर पढ़वाई नमाज़

गुरुग्राम के सेक्टर 12 में खुले में न’मा’ज को लेकर भी काफी ज्यादा विवाद बीते दिनों देखने को मिला था । वहां पर जुमे की नमाज बीते दिनों नही और आम ना’गरिको ने इसका वि’रो’ध किया। हुई लेकिन यही पर भा’ईचा’रे की मि’साल देखने को भी मिली है। इसके साथ ही एक हि’न्दू युवक ने जु’मे की न’मा’ज पढ़ने के लिए अपनी जगह दी और करीब 20 लोगो ने न’मा’ज भी प’ढ़ी।

इस शख्स ने कहा कि वो अपने हॉ’स्पिटल की छ’त भी दे देंगे। जहां हर जु’मे को आ’रा’म से कुछ लोग नमा’ज अदा कर सकते है। जब तक जगह का इंतजाम भी नही होता। इसके अलावा न’मा’जि’यों का कहना है कि खुले में न’मा’ज से अगर किसी को दिक्कत है तो ‘वक्फ के अंतर्गत

akshay and muslim prayers news 2021

आने वाली 19 म’स्जि’दों को न’मा’जि’यों के लिए प्र’शा’सन खोल दे। उन्होंने आगे कहा कि जो कि बं’द मस्जिदे पड़ी हुई है उन्हें खोल दे ताकि वो उन म’स्जि’दों में न’मा’ज भी अ’दा सके। इ सके साथ ही उन म’स्जि’दों पर अ’वै’ध क’ब्जे कभी आ’रो’प भी लगाया है।

बता दे कि साल 2018 में जब पहलीं बार न’मा’ज को लेकर वि’वा’द भी हुआ था तब तक व’क्फ बो’र्ड से मांग भी की गई थी। गु’रु’ग्रा’म में व’क्फ की सं’प’त्तियों’ को कब्जा मुक्त भी कराया जाए। एक्टिविस्ट ने अक्षय राव की पहल का स्वागत करते हुए लिखा है कि न’फ’रत की उ’म्र लं’बी नही होती।

akshay and muslim prayers news 2021

वहां पर न’मा’ज भी न’ही हुई लेकिन यही पर भा’ई’चारे की मिसा’ल भी देखने को मिली। पास के ही एक हि’न्दू भाई ने जु’मे की नमा’ज पढ़ने के लिएअपनी जगह दी। वहां पर करीब 20 लोगो ने नमा’ज भी पढ़ी।

Leave a Comment

close