अमेरिका का ये मुस्लिम तेज गेंदबाज IPL में मचाएगा धमाल, शाहरुख खान की टीम में हुआ शामिल, जानिए

कोरो’ना की वजह से क्रिकेट की दुनिया भी थोड़ी थम गई थी लेकिन कब खेल शुरू हो गए है। IPL 2020 के 13वे सीजन की शुरुआत होने को है । इस बार आईपीएल यूएई में होने जा रहा है । आईपीएल की तमाम टीमें यूएई पहुँच गई है और अब बारी बारी से प्रैक्टिस सेशन ले।रही है । इसमें से एक टीम शाहरुख खान की KKR । हाल ही में कोलकाता नाइटराइडर्स ने एक ख’तर’नाक गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया है ।

केकेआर ने कैरेबियन प्रीमियम लीग में कहर बरपाने वाले अमेरिका खिलाड़ी अली खान को टीम में रखा है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, वो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी का स्थान लेंगे। गर्नी के कंधे की चोट की वजह से वो टूर्नामेंट में नही खेल सकेंगे। उनका ऑपरेशन जल्द ही किया जाएगा। 29 साल के अली खान आईपीएल में हिस्सा लेने वाले अमेरिका के पहले खिलाड़ी होंगे।

ALI KHAN IPL 2020

अली खान पिछले साल वर्ल्ड क्रिकेट में चर्चा में आए थे। तब उन्होंने अमेरिका की ओर से खेलते हुएनामीबिया के खिलाफ 49 में ओवर में तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। उनकी गेंदबाजी की वजह से नामीबिया को आखरी ओवर में जीत के लिए 12 गेंद पर14रन बनाए थे।इसके अलावा भी अली खान 2018 में केन्या के ख़िलाफ़ मिली पहली जीत में मेन ऑफ द मैच रहे थे।

2018 में ट्रिन बिगो के कप्तान ड्वेन ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। CPL के अपने पहले सीजन में अली खान ने 12 मैच में 16 विकेट के झटके दिए थे। उसके बाद वो बांग्लादेश प्रिमोयम लीग और पाकिस्तान सुपर लीगमें भी खेलते दिखाई दिए थे।अली खान के रहते हुए ट्रिन बेगो की टीम सीपीएल 2020 का खिताब जितने में सफल रही है।

ALI KHAN IPL 2020

यह टीम टूर्नामेंट में एक भी मैच हारे बगैरचेम्पियन बनी है। अली खान हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के इंस्ट्राग्राम स्टोरी में दिखाई दिए थे। ब्रवों ने इसके कैप्शन में लिखा भी था अगला पड़ाव दुबई।

अली खान सीपीएल में पिछले तीन साल से बेस्ट तेज गेंदबाज भी माने जाते है। अपने प्रदर्शन के दम पर ही उन्होंने कई लीगो का कॉन्ट्रैक्ट भी हासिल किया है।

ALI KHAN IPL 2020

केकेआर की नजर उन पर पहले से ही थी। वो पिछके सीजनमें केकेआर के स्टेनबॉय प्लेयर थे। वो लगातार 140Kph की रफ्तार से भी ज्यादा गेंद कर सकते है।

Leave a Comment