18 दिनों में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 17 प्रोफेसरो का हुआ इन्तेकाल, AMU हुआ गमगीन, छात्र बोले- बिछड़ा कुछ इस अदा से …

उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ जिले में को’रो’ना सं’क्र’म’ण का क’हर सबसे ज्यादा अली’गढ़ मु’स्लिम यूनिव’र्सिटी में दे’खने को मिल रहा है। को’रो’ना वा’यर’स की दूस’री ल’हर ने दुनि’या की जानी मानी यूनिव’र्सि’टी को हि’ला कर रख दिया है। न्यूज़ 18 हिंदी की खबर के मुताबिक अली’गढ़ मु’स्लि’म यूनि’वर्सि’टी के महज 18 दिनों में 17 वर्किग प्रो’फे’सरों की को’रो’ना सं’क्र’मण से इ’न्तेका’ल हो गया है।

बीते दिनों ही ए’एमयू के लॉ फेक’ल्टी के डीन प्रोफे’सर शकी’ल स’मदानी के इ’न्ते’का’ल के बाद से ही चिं’ता’एं और भी ज्यादा ब’ढ़ गई है। ए’एमयू के ला फे’कल्टी के डीन ला को’रो’ना सं’क्र’मित होने के बाद अ’लीगढ़ जवाहर लाल नेह’रू मे’डिकल कॉले’ज में इ’ला’ज चल रहा था।

aligarh muslim university

बतादे, इससे पहले अ’लीगढ़ मु’स्लिम यूनि’वर्सि’टी में ‘को’रो’ना में पहली ‘मौ’त पूर्व प्रॉक्ट’रऔर डी’न ‘स्टूडेंट वेलफे’यर प्रो’फेसर जम’शेद अ’ली सि’द्दिकी की 20 अप्रैल को मौ’त हो गई थी। यह सभी प्रो’फेसर अलीग’ढ़ में अलग अलग जग’हों पर रहते है।

बता दे कि प्रो’फेसर श’कील स’मदानी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यकारी कमेटी के भी सद्स्य थे। 10 दिन पहले उनको जवाहर लाल नेहरू हॉस्पि’टल में कोवि’ड वार्ड’ में भी भ’र्ती क’राया गया था। बताया जा रहा है कि श’कील डा’यबिटीज औरहाईपरटेंशन से भी पी’ड़ित थे। अचान’क उनकी डा’यबिटी’ज का संतु’लन बिग’ड़ने से उनकी मौ’त हो गई है।

aligarh muslim university

इससे पहले शुक्रवार को चिकि’त्सा विभा’ग के अध्यक्ष प्रोफे’सर शादाब अहमद खान और कम्प्यूट’र विभाग के प्रोफेसर रफी’कुल जम’ल खा’न का इंते’क़ाल हो गया था । वही कॉ’लेज के उप कुलपति मंसूर के भाई उमर फारु’ख की भी को’रोना से ‘मौ’त हो गई है।

वो यूनिवर्सिटी के कोर्टके पूर्व सदस्य और मोहम्मद एजुकेशनल कॉन्फ्रेंस के भी सदस्य थे। न्यूज़ 18 हिंदी की एक रिपोर्ट के अनुसार अभी भी कुल 16 लोगों का इ’लाज चल रहा है।

aligarh muslim university

भा’रत मे को’रो’ना की दू’सरी ल’हर के माम’ले कई दिनों तक 4 लाख से भी ज्या’दा पहुँच चुके है, जिसके बाद सर’कार अल’र्ट और लॉ’क डाउ’न लगाया हुआ है । वही रोजाना हज़ारो लोगों की भी मौ’त हो रही है।

AMU में हुई को’रो’ना से प्रोफेसरों के इ’न्तेका’ल पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष फैज़ुल हसन ने सोशल मीडिया पर भा’वु’क पोस्ट कर लिखा बिछड़ा कुछ इस अदा से कि रुत ही बदल गई। इस शख्स सारे शहर को वी’रान कर गया।

Leave a Comment