मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने दिया हागिया सोफिया का हवाला,बोले-बाबरी मस्जिद कल भी, आज भी है और कल भी ..

5 अगस्त को रा’म मं’दिर जन्म’भू’मि का भूमि”पू’ज’न हो गया । इसको लेकर सभी तरह की तैयारियां पहले से हो पूरी हो चुकी थी। पीए’म मो’दी भी सहित खा’स मे’ह’मा’नों को यहां पर आ’मं’त्रित किया गया था । वही दूसरी तरफ जानि’ब बा’ब’री म’स्जि’द के प’क्ष’का’र मु’स्लि’म प’र्स’न’ल लॉ बो’र्ड ने एक बड़ा बयान जारी कर दिया है। बो’र्ड ने कहा है कि बा’ब’री म’स्जि’द कल भी थी और आज भी है और कल भी रहेंगे।

म’स्जि’द में मू’र्ति’या रख देने से पू’जा पा’ठ शुरू कर देने से या फिर एक लंबे अरसे तक नमा’ज पर प’बं’दी लगा देने से म’स्जि’द की है’सि’यत ख’त्म नही हो जाती । ऑ’ल इं’डि’या पर्स’नल बो’र्ड के से”केट्री मौ’ला’ना व’ली र’हमानी ने एक प्रेस रिलीज में कहा है कि हमारा हमेशा यह इरादा रहा है कि बाब’री म’स्जि’द किसी भी मन्दि’र या किसी हि’न्दू इबा’दत’गा’ह को तो’ड़’क’र न’ही बनाई गई है।

all india muslim personal law board

मौला’ना व’ली ने कहा है कि हा’ला’त चाहे कितने ख’राव हो हमे हौ’स’ला न’ही हा’रना चाहिए। मैं मु’सलमा’नों से अपील करता हूं कि वो सुप्री’म कोर्ट के फै’सले और म’स्जिद की जमीन पर म’न्दिर की तामीर से ह’रगुज दिल छोटा न करे।

हमे इस बात का भी याद करना चाहिए कि खाना ए का’बा एक लंबे अरसे तक शि’र्क और बिद’अत पर’स्ती का मरकज रहा है। हमारी जिम्मेसरी है कि ऐसे हालातो में दीनदारी करे और पूरे हौसले के साथ हालात में आगे बढ़ने का फैसला करे।

all india muslim personal law board

ओवैसी ने भी कहा है कि वो यह न’ही भू’ल सकते है कि अयो’ध्या में 400 साल तक बा’ब’री म’स्जि’द खड़ी थी, जिसे अ’प’रा’धि’यों की एक भी’ड़ ने 1992 में ज’मी’दों’स कर दिया था।

Leave a Comment