इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति बोली- सुबह की अजान से हो रही नींद खराब, DM को कार्यवाही के लिए लिखी चिट्ठी

मस्जिद में अजान को लेकर उत्तरप्रदेश के प्रयाग’राज में विवा’द ख’ड़ा हो गया है । इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफसर संगीत श्रीवास्तव ने वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कि उन्हें मस्जि’द में होने वाली सुब’ह की अजा’न से नींद ख’राब हो रही है,लिहाजा इसको बं’द कराया जाए ।

उन्होंने कमिश्नर संजय गोयल , आईजी कवींद्र प्रताप सिंह के अलावा जिलाधिकारी भानुचंद गोस्वामी or ssp सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी से लि’खित शि’काय’त की है। प्रशासनि’क अफस’रों को भेजे गए शिकायती पत्र में प्रोफसर संगीटा ने लिखा है कि सिविल लाइंस स्थित निवास के करीब म’स्जिद से मा’इक के द्वारा करीब साढ़े पांच बजे अजा’न की तेज आवा’ज आती है ।

allahabad university

उससे उनकी नींद खराब हो जाती है ।इसके साथ ही सिविल लाइंस प्रयाग’राज में ध्व’नि प्रदू’षण वि’षयक शिकायती पत्र में उन्होंने लिखा है कि वह किसी भी ध’र्म, जा’ति और संप्रदा’य के खि’लाफ नही है । उन्होंने पत्र में लिखा है कि चार बजे स’हरी की घोषणा की जाती है इससे लोगों को परेशानी है ।

कुलपति संगीता श्रीवास्तव की ओर यह पत्र 3 मार्च को लिखा गया था । दैनिक भास्कर की न्यूज़ के मुताबिक वह सोमवार से अवकाश पर है । ऐसे में कुल’पति का कार्यभार विज्ञान संका’य के डीन प्रोफेसर शेखर श्रीवास्तव संभाल रहे है ।

Allahabad Central University

उन्होंने इलाहा’बाद हाई कोर्ट में दाखिल की गई जन’हित याचिका का भी जिक्र किया है । उन्होंने लि’खा कि जि’लाधिका’री जल्द ही आव’श्यक नि’र्देश जारी करे। जिससे शां’ति ‘व्यवस्था’ काय’म हो सके । और अजा’न की ते’ज आवा’ज से परे’शा’न’ लोगो को राह’त मिल सके ।

Leave a Comment