शहीद की माँ का डॉक्टर अल्ताफ शेख ने किया फ्री ईलाज, मंत्री बोले- “हमें आप पर गर्व है”

महाराष्ट्र (Maharastra) के औरंगाबाद (Aurangabad) के एक यूरोलोजिस्ट (Urologist) Altaf Shaikh की दुनिया भर में खूब तारीफ हो रही है । राजनेताओं से लेकर बड़ी बड़ी हस्तियां ज़ सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। उन्होंने देश के लिए जान नोछावर करने वाले जवान की माँ में ईलाज किया । ईलाज पूरा होने के बाद जब जवान की माँ को डिस्चार्ज किया गया । तो वो डॉक्टर गले लगाकर फूट फूट कर रो’ने लगी।

बता दे, सोशल मीडिया पर डॉक्टर Altaf Shaikh की ये वीडियो तेजी से वायरल(Viral Video) हो रही है । इस Viral वीडियो पर आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने भी रिएक्शन देते हुए बड़ी बात कही है । Viral Video में देखा जा सकता है कि डॉक्टर अल्ताफ शेख इलाज कराने वाली बुजुर्ग महिला को गले लगाकर रो रहे है । उन्हें सांत्वना देते हुए वो वीडियो में नजर आ रहे है । सोशल मीडिया पर ये clip viral हो रही है जिसमे काफी रिएक्शन आ रहे है और डॉक्टर Altaf Shaikh की खूब तारीफ हो रही है ।

Aurangabad Urologist news

महाराष्ट्र (Maharastra) के PWD मंत्री और Congress नेता अशोक चह्वाण ने कहा कि जब डॉक्टर के बारे में पता लगा तो उन्होंने अल्ताफ को कॉल किया और संवेदनशीलता के लिए उनकी प्रशंसा भी की । आईपीएस अफसर ने वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा कि शहीद की माँ ने एक बेटा खोया है । लेकिन उसके 135 करोड़ बेटे बेटी और भी है ।

उन्होंने कहा कि हम सभी उ के बेटे है , देश के किये कुर्बानी देने वाले शहीदों के परिवार का धयान रखने की प्रेरणा डॉक्टर अल्ताफ से लेनी चाहिए। पीटीआई से बात करते हुए डॉक्टर अल्ताफ शेख ने कहा कि शांताबाई सुरद बेहद गरीब है और गुर्दे से सम्बंधित बीमा’री के कारण द’र्द में थी ।

Social Media

उन्होंने कहा कि मैंने अस्पताल प्रबंधन से बात की थी अगर मुफ्त ईला’ज किया जा सके । शहीद के बेटे की पेंशन पत्नी के पास चली जाती है और शांताबाई के पास आय का कोई स्त्रोत नही है। डॉक्टर Altaf Shaikh ने कहा कि उनके डिस्चार्ज के समय वो बेहद भावुक थी और फुट फुटकर रो’ने लगी ।

Leave a Comment