कनाडा के बाद अमेरिका की सड़को पर पैगम्बर मुहम्मद(स.अ.व.) की सुन्नत के लगे होर्डिंग, जानिए ऐसा क्यो हुआ

को’रो’ना वा’यर’स ने पैर दुनियाभर में पसार लिए है। हर दिन नए म’रीजो का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। को’रो’ना से पहले भी कई तरह की बी’मा’रि’यां आई है। ऐसा माना जाता है कि दुनिया मे हर 100 साल पर म”हा’मा’री का ह’म’ला हुआ है। सन 1720 में दुनिया मे द ग्रेट प्लेग ऑफ मार्सेल भी फैला था।ये बीमा’रि’यां हमारे नबी के समय भी आई थी। हमारे नबी ने 1400 साल पहले भी कई सलाह दी थी,

जो आज उम्मते मु’स्लि’मा के साथ साथ सभी लोगो के लिए कारगर भी बताई जा रही है। आज सभी इन्ही सु’न्नतों के बारे में बात कर रहे है, सर’कार से लेकर प्र’शासन, आम जनता सभी आज प्यारे आकां की सु’न्नतों को फॉलो करते हुए नजर आते है ।ऐसा ही एक मामला सामने पेश आया है । अमेरिका के अलावा ऐसा ही मामला कैनेडा में हो चुका है ।

आज लड़ाई नबी की सुन्नतों को एक सलाह के रूप में शिकागों, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बिलबोर्ड भी बनाया गया है। यह बिलबोर्ड सड़के किनारे लगा हुआ है । ऐसे हालातो में कनाडा की सड़कों पर नबी ए पाक की सुन्न’तों और ब’चाव के लिए बिलबोर्ड लगाए गए है। जो कि 1400 साल पहले ही बता दिए गए थे।

इससे पहले भी अ’मेरिका की सड़कों पै’ग’म्बर मो’हम्म’द साहब की ह’दीसो को लिखा गया था। पूरी दुनिया मे को’रो’ना की वजह से हा’हा’का’र म’चा हुआ है। को’रो’ना वा’य’र’स है हर देश अपनी सु’र’क्षा को बरत रहे है और अपने नागरिकों को सलाह दी जा रही है। को रो’ना वाय’र’स की वजह से देशभर में लोक डाउन भी जारी किया गया था। को’रो’ना से सामाजिक दूरी का भी पालन किया जा रहा है।

को’रो’ना के बढ़’ते प्र’को’प को देखते हुए सऊदी अरब समेत सभी देशो ने म’स्जि’दों में ज्यादा लोगो के न’मा’ज पढ़ने पर भी रो’क लगा दी थी।सऊदी में भी हज और उम’राह को नि’लं’बि’त कर दिया गया। सऊदी में 31 मई से सभी म’स्जि’दे खो’ल दी गई है। सऊदी नागरीको और प्रवासियों के लिए नमा’ज अदा की जा रही है।

Leave a Comment

close