अमेरिकी जनता कुरआन-ए-पाक को समझने, उसे जानने के लिए कर रहे मस्जिद और सड़क के स्टाॅल पर अध्ययन, तस्वीरें देखिए

अमेरिका जहाँ पर एक तरफ इन दिनों सबसे ज्यादा इस्ला’म’फो’बिया फैलाया जा रहा है यानी कि मुस्लि’मो के साथ आए दिन भे’द’भा’व हो रहे है। पिछके दिनों भी कुरा’न पा’क की बेहु’रम’ती की गई थी और ज’ला’ने की कोशिश की गई थी। ऐसे हालातो में भी सबसे खास बात यह कि यहां पर इस्ला’म तेजी से बढ़ रहा है । न्यूयॉर्क शहर की कुछ तस्वीरें और वी’डियो काफी वाय’र’ल भी हुई है।

न्यूयॉर्क शहर के टाइम स्क्वायर मोल के बाहर मु’स्लि’मो द्वारा लोगो को फ्री में कुरा’न पा’क और गुलाब बाँटा गया है। इसमें गेर’ मु’स्लि’मो ने कु’रा’न ए पा’क लिया और उसे पड़ा भी है। कु’रा’न शरीफ को इसलिए बाटा गया है जिससे नफर’त फै’ला’ने वालों को इस बात का पता चल जाए कि अमन ओर प्यार की सद्भावना अभी भी बरक़रार है ।

amerika news

इ’स्ला’म धर्म तेजी से फैलने वाला ध’र्म; बन गया है। इस्लाम को अपनाने वाले को सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। इस्लाम धर्म मे सबसे खास 5 अरकान होते है जिसे हर मुस्लिम को करना जरूरी होता है।

इ’स्ला’म मे सऊदी अरब में स्थित मक्का और मदीना में जाकर हज किया जाता है, रोजे रखे जाते है। सऊदी अरब शहर एक पवित्र शहर है जहां पर हमारे नबी रहा करते थे ये हमारे नबी का शहर है। जो वाकिए में काफी खूबसूरत भी है।बीते दिनों ही दक्षिण अफ्रीका के एक यूटूबर नए इ’स्ला’म धर्म को जानने के लिए इ’स्ला’म कुबूल भी किया है।

amerika news

उन्हीने मीडिया से बात करते करते हुए कहा है कि पहली बार मेने एक फैसला किया जो मेरे ही नतीजों पर आधारित है।सियोल के अनजान मस्जि’द और इस्लामि’क सेंटर में शोह’दा लेने के बाद इन्होंने लिखा है कि हर बार मुझे शांति खुशी मिलती है। मैं इस बात को मानता हूं कि इस्ला’म , शां’ति और मा’नव’ता का ध’र्म है।

Leave a Comment