सुपरस्टार आमिर खान पहुंचे स्वर्ण मंदिर, मत्था टेका,लंगर खाकर सिखों की तारीफ़ की

बॉलीवुड की शान आमिर खान जिनका नाम देश और दुनिया के फैंस की जुबानों पर रहता है। इनके देश और दुनिया मे अधिक फैंस भी है, आमिर को मिस्टर पेरफेक्नलिस्ट के नाम से भी जाना जाता है। बता दे, सोशल साइट पर भी आमिर की बड़ी तादाद है ,इनके ट्विटर एकाउंट पर मिलियन लोग फॉलोवर्स भी है। इन्होंने जो भी फिल्में बनाई है,वो बहुत ही इन्सपिरेशन, मोटि वेशनल या मौजूदा मुद्दों को लेकर होती है,जिसे दर्शक बहुत ज्यादा तादाद में पसंद भी करते है ।

इसकी अगर उन फिल्मों की बात करें जिसे देखने के बाद आप यही कहते दिखाई देते है, वाह आमिर वाह । इन की बेहतरीन फिल्मों में 3 इडियट्स ,इसी का नाम जिंदगी, जो जीता वही सिकंदर, सुपर स्टार, तारे जमीन पर , पीके, राजा हिंदुस्तानी, दंगल, गजनी, मेला जैसे फिल्मों का नाम शामिल है । इनकी ऐसी भी फिल्में है जिनमे बहुत हँसी आती है, जिसे हम कॉमेडी फिल्म कहते है ।

बता दे, आमिर खान बॉलीवुड में अकेले सितारे है जो 1 साल में या इससे ज्यादा में 1 ही फ़िल्म बनाते है । और इसी 1 फिल्म का आमिर के करोड़ो फैंस वैट करते है । अमीर खान की अगली फिल्में आने वाली है, इसी सिलसिले में वो अमृतसर भी गए । उन्होंने सिखों के पवित्र स्थल स्वर्ण मंदिर भी गए। शूटिंग के दौरान इनका जाना हुआ। वह इन दिनों अपनी आने वाली फ़िल्म लाल सिंह चड्डा की शूटिंग कर रहे है।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के एक अधिकारी ने बताया कि स्वर्ण मंदिर के गर्भगृह में बैठकर आमिर खान ने लगभग 50 मिनट तक कीर्तन सुने। उन्होंने कहा कि वह फ़िल्म में एक सिख व्यक्ति की भूमिका निभाकर सम्मामनित महसूस कर रहे है। आपको बता दे कि इनकी फ़िल्म लाल सिंह चड्डा अगले साल क्रिसमस पर रिलीज होगी।

आमिर खान रूप सिंह के कार्यकाल में पहुँचे। जहाँ पर एसजीपीसी के मुख्य सचिव ने 54 वर्षीय अभिनेता को सिख धार्मिक किताबे ओर ऊनी शॉल देकर सम्मानित किया। आपको बता दे, आमिर खान अपने अभिनय के साथ साथ सोशल काम को लेकर भी कार्य करते है। वह महाराष्ट्र के गरीब किसानों के लिए मदद भी कर चुके है। इसके अलावा आमिर खान लाल सिंह चड्डा फिल्म से पहले पीके मूवी में भी अलग अलग धर्म के लोगों का क़िरदार निभा चुके है।

Leave a Comment

close