दिल्ली अग्निकांड :- मुशर्रफ अली के दोस्त मोनू अग्रवाल ने कही दिल छूने वाली बात, बोला – म’रते दम तक बच्चों की …

ये मत सोचना मैं चला गया,हमेशा तुम्हारे साथ रहुगा । मुशर्रफ हिचकिया ले लेकर अपने दोस्त मोनू अग्रवाल को फ़ोन पर ये बात कही थी । एक समाचार एजेंसी से मोनू ने कहा कि उन दोनों की दोस्ती मज़हब और खून की रिश्तेदारी से भी कही ऊंची है। आपको बता दे, राजधानी दिल्ली में अनाज मंडी बाजार में एक फैक्ट्री में लगी आग की वजह से करीब 43 लोगो की मौ’त हो गई है। इस फैक्टरी में प्लास्टिक के खिलौने बनाने का काम किया जाता था।

इस इमारत में गत्ते ओर कागज भी रखा था। इसलिए आग लगने का ख’तरा और ज्यादा फै’ल गया । ये इमारत संकरी गली में होने की वजह से बचावकर्मी को ज्यादा वक्त लग गया। इस मामले में बड़े से बड़े नेताओं ने दुख जाहिर किया है। इस इमारत के मालिक को पुलिस ने गि’रफ्ता’र कर लिया है। इस अ’ग्नि”कां’ड में फिर भे’दभा’व को कम किया है।

इस अ”ग्नि’कांड में एक मु’स्लिम और एक हि’न्दू शख्स की कॉल रि”कॉर्डिंग सामने आई है। अली उत्तरप्रदेश के बिजनोर के रहने वाले है। दिल्ली में काम करते थे। मोनू अग्रवाल और अली एक ही गली में रहते है। ये दोनों एक दूसरे से सारी बात शेयर करते थे। अ’ग्नि’का”ण्ड में जा’न गवाने वाले अली मुशर्रफ ने उनके 33 साल पुराने दोस्त मोनू अग्रवाल से आखरी बार बात हुई थी।

मोनू का कहना है कि वो उनके बचपन के मित्र के बच्चों की हिफाजत करेंगे। बताया गया था कि अली की मौ’त जह’री’ले धुंए के कारण हुई है। सोमवार को अग्रवाल, अली की माँ के साथ उनका श’व लेने के लिए दिल्ली आए थे। अग्रवाल ने बताया कि हम दोनों का परिवार एक दूसरे को मानते है। हम लोग उनके घर पर दिवाली पर जाते है औऱ उनका परिवार ईद पर हमारे घर आता है।

अग्रवाल और अली की बात की रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर भी वा’य’रल हुई थी। अग्रवाल से पूछा गया कि आपने यह जान’बू ‘झकर की है । अग्रवाल ने बताया कि मुझे इसके बारे में नही पता थे। बाद में नोटिफिकेशन मिलने पर पता चला।आपको बता दे कि अग्रवाल की शादी नही हुई है। उन्होंने कहा कि अली के बच्चे अब मेरे बच्चे है। मेरी नि’जी का’रणों से शादी नही हुई है।

अग्रवाल के पिता का नि’धन जब वो 8 साल के थे। तब हुआ था। उन्होंने कहा कि अली अपने माता पिता के इकलौते बेटे है। उनके पिता का नि’धन 6 महीने पहले ही हुआ था। वह छुट्टी पर थे और शुक्रवार दिल्ली आए थे। पिछले हफ्ते ही अली घर आए। हम दोनों ने एक साथ टा’इम स्पें’ड किया।

Leave a Comment

close