दुनिया का सबसे अमीर और विकसित मुस्लिम देश में नहीं है कोई जंगल और पहाड़ी, 2022 में फुटबॉल विश्वकप ….

हर देश मे कुछ न कुछ जरूर खास होता है जिससे वह शहर अपने नजरिये और अपनी सु डरता के हिसाब से अपने ही नाम मे चार चांद लगा देता है। शायद यही वो बात होती है जहां पर लोग घूमने भी जाते रहते है।

अर’ब देशों की बात करें तो हर अरब देश मे कुछ अलग बात जरूर होती है। आज हम जिस देश की बात आपसे करना जा रहे है वो है कतर देश। कतर में सिलसि’ले में ऐसी कई बातें है जो आपको सोचने पर जरूर मजबूर कर देगी। कतर दुनिया के सब’से अमीर देशों में से एक देश है।

qatar 2021

कतर एयर’वेज दुनिया’ की सबसे सम्मनित एयरला’इन कम्पनी है। कतर डिप्लोमिक एक ऐसी घट’ना हुई थी जिसको पूरी दु’निया ने हि’ला कर रख दिया था। सऊदी अरब, मिस्र, बहरीन और यूएई ऐसे देश है कतर ने सारे सम्ब’न्ध ख’त्म कर दिए है। कतर को कोई भी पहा’ड़ी न’ही है।

कतर में प’हाड़ी के साथ साथ कोई भी जंगल नही है। कतर के अलावा तीन देश ऐसे है जहाँ पर कोई भी जंगल नही है। ये है ओ’मान, सेन मरीनो और ग्रीनलैंड जहाँ पर कोई जंगल नही है। कतर में लिं’गा’नुपात का ब’ड़ा सं’कट है।

qatar news

इसकी वजह ये बताई जाती है कि 2022 में फुटबॉल कंस्ट्र’क्शन और दूसरे काम के सिलसिले में विदेश से बड़ी संख्या में लोग आए है। इनमें अधिक’तर पुरुष है।कतर में दुसरेदेशो के लोग रोजगा;र के लिए भी जाते है। कतर में बहुत बड़ी बड़ी कम्प’निया है जो बाहरी देशों के लोगो लिए रोज’गार मुहै’या कराती है।

Leave a Comment