फ्रांस के खिलाफ किया था प्रोटेस्ट, विधायक आरिफ मसूद के ढहाए गए 4 अवैध निर्माण, बोले- बदले की …

फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन का दुनिया भर के मुस्लि’मो द्वारा इस्ला’म का अ’प’मान करने के बाद विरो’ध प्रद’र्शन हो रहा है। कुवैत, क़तर, जॉर्डन , तुर्की सहित अरब देशों ने भी फ्रांस के प्रोड’क्ट का ब’हिष्का’र करने की मांग की थी । भारत मे अहमदाबाद, मुम्बई, जयपुर और भोपाल में मेक्रोन के खिला’फ मुस्लि’मो ने विरो’ध प्रद’र्शन कर उनका पु’तला जलाया था । भोपाल में मेंक्रो के खि’लाफ विरो’ध प्र’दर्शन की अगुवाई करने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर बड़ी कार्य’वाही की गई है ।

Aajtak के अनुसार भोपाल नगर निगम ने इंदिरा प्रियदर्शनी कॉलेज में कांग्रेस विधायक मसूद के चार अवै’ध नि’र्माण को ढहा दिया गया है । बता दे, कुछ दिन पहले ही इसकने खि’लाफ केस दर्ज किया गया था ।बताया जा रहा है कि भोपाल नगर निगम ने खानु गांव स्थित बड़े तालाब के कैचमेंट क्षेत्र में नि’र्मित निर्मा’ण पर कार्यवाही शुरू कर दी ।

arif masood mla

यहां पर आरिफ मसूद का कॉलेज बना हुआ है। 50 मीटर के दायरे में आने के कारण उनके 4 अवैध निर्माण को जमीदोंज कर दिया । कांग्रेस विधायक ने इस मा’मले में चुप्पी तो’ड़ते हुए कहा है कि ये असंवैधानिक है । हमने इस्ला’म ध’र्म के खि’ला’फ फ़्रांसिसी राष्ट्रपति मेक्रोन का शांति’पूर्ण वि’रोध प्रदर्श’न किया था । यह हमारा संवै’धानिक अधि’कार भी है ।

उन्होंने कहा कि ये बदले की कार्य’वाही है। मसूद ने कहा कि 2005 से निर्मा’ण गिरा’ने को लेकर रो’क लगी हुई है,हम माम’ले को आगे ले जाएंगे । विधायक आरिफ ने कहा कि मैं छात्रों से कहना चाहूंगा कि कक्षाएं ब’न्द नही होगी ।

arif masood news

इस कार्यवा’ही से पहले कांग्रेस विधायक पर FIR द’र्ज की गई थी । आरिफ मसूद ने 29 अकटुबर को फ़्रांसिसी राष्ट्रपति मेक्रोन की इस्ला’म के खि’ला’फ टिप्प’णी के बाद उन्होंने भोपाल के इक़बाल मैदान में ब’ड़ा प्रदर्श’न किया था।

Leave a Comment