असदुद्दीन ओवैसी बोले – मुसलमान अब सेक्युलरिज़्म के कुली नहीं हो सकते , अपने समुदाय से चुनें नेता

हैदराबाद के सांसद असउद्दीन ओ’वैसी ने एक बार फिर से बी;जेपी पर नि;शाना साधा है । ओ’वैसी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बी’जेपी की सरकार भारत के मु’सल’मानों को सें’कड क्लास बनाना चाहती है। लेकिन भारत के मु’स्लि’म इस बात का एहसास नही करते है। उन्होंने आगे कहा कि भारत के मु’स्लिम को यह एहसास करना चाहिए कि हम बहुत समय तक से’क्यु’लिरि’ज्म के कु’ली बन सकते है तो हमारा वोट से’क्युलर के पास क्यो जाना चाहिए?

मु’स्लिमो को अपना नेतृत्व अपनी ही पार्टियों में खोजना चाहिए। यह एक इकलौता रास्ता है, जिससे तय होगा कि हमे सं’वैधानिक अधिकार दिए गए है। ओ;वैसी ने मु’स्लिम समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि ‘ कृपया अपना नेतृत्व बनाए, अपने आप को बदले , क्योकि कोई भी आसमान से ज’न्नत में ले जाने के लिए नही आया है। आपको मेहनत से काम करना होगा।

मु’स्लिमो को यह एहसास होगा कि लो’कतं’त्र में वह केवल वो’ट देने के लिए नही है, वह नेतृत्व करने के लिए भी है। ओ’वैसी के यह बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि आने वाले महीनों में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने है । ओ’वैसी की पार्टी AIMIM के यहां विधायक है । वह लगातार महाराष्ट्र में अपना जनाधार बढ़ा रहे है । 2019 के लोकसभा चुनाव में भी पार्टी ने 1 लोकसभा सीट जीती थी । AIMIM पार्टी ने औरंगाबाद से लोकसभा सीट जीती थी ।

यहां से इम्तियाज़ जलील सांसद बने थे । ओ’वैसी ने कहा कि इस बात से कोई फर्क नही पड़ता है वह आज हारे है या फिर कल हारेंगे। लेकिन मु;स्लिमो को अपने सं’वैधनिक अधिकारों का आ’क्रमक तरीके से प्रयोग आना चाहिए। आपको बता दे , बैरिस्टर असद उद्दीन ओ’वैसी हैदराबाद से सांसद और AIMIM पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष है । ओ’वैसी अक्सर अपने बयान को लेकर चर्चा1 में रहते है ।

वह डिबेट में अक्सर देखें जाते है और टीवी पत्रकारों के बड़े ही बेबाकी से जवाब देते हुए नज़र आते है । हाल ही में ओ’वैसी छोटे भाई ने एक प्रोग्राम में 7 सौ से अधिक महिलाओं को 1-1 लाख के चेक वितरित किए थे । यह कार्य उन्होंने शादी की योजना के तहत चंद्रायगुट्टा में किया था । बता दे , अकबर उद्दीन ओ’वैसी चद्रयागुट्टा से विधायक है । और यह भी आने स्पीच के लिए जाने जाते है ।

Leave a Comment

close