मथुरा ईदगाह को लेकर असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान,बोले- मुस्लिम नही जागे तो संघ शुरू कर देगा …

मथुरा के श्री कृ’ष्ण ज’न्मस्था’न मामले में दायर या’चिका को जिला अदालत ने स्वीका’र कर लिया । शाही म’स्जिद ई’दगाह कमेटी समेत सभी 4 प्रति’वादि’यों को नोटि’स नारी कर दिए गए है । अब इस मामले की अगली सुनवाई 18 नॉवम्बर हो होगी । इस अपील को स्वीका’र करने के बाद रा’जनीति’क दलों ने अपनी आपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है ।

उत्तरप्रदेश के मथुरा की जिला अदलत में शाही ईदगाह मस्जिद को ह’टा’ने को लेकर वि’वा’द आगे बढ़ता जा रहा है । बता डेज़ शाही म’स्जिद को हटा’ने के लिए दा’यर की गई ‘या’चि’का को स्वी’कार करने के बाद मामले में राजनी’तिक प्रति’क्रिया आनी शुरू हो गई है । हैदराबाद के सांसद और AIMIM पार्टी प्रमुख असदुदीन ओवैसी ने शाही मस्जि’द मा’मले में म’थुरा को’र्ट की अदालत में याचिका स्वीकार करने के बाद कांग्रेस और आर’एसएस को नि’शाने पर लिया है ।

asaduddin owaisi news

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया और लिखा कि जिसका ड’र था वह सच हो गया है । बा’बरी म’स्जि’द से सम्बंधित फैसले ने सं’घ परिवार के सं’कल्प को मजबूत किया है । उन्होंने आगे लिखा है याद रखे, अगर हम अभी भी नही जागे तो संघ इस पर और हिंस’क अभियान शुरू कर सकता है और इसमे कांग्रेस भी शामिल हो सकती है ।

इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने बयान में कहा था कि श्री कृ’ष्ण ज’न्म’स्था’न सेवा संघ और शा’ही ई’दगा’ह ट्र’स्ट के बीच विवा’द 1968 में सु’लझा लिया गया था । उन्होंने इस पूरे विवा’द पर भी सवा’ल उ’ठाया था । ओवैसी ने कहा था पूजा का स्थान अधिनियम 1991 पूजा स्थान को परिवर्तित करने से म’ना करता है ।

asaduddin owaisi news

उन्होंने आगे कहा कि गृह मंत्रालय को इस अधिनि’यम को सौपा जा चुका है । उन्होंने कहा कि अब इस ओर अदालत की क्या प्रतिक्रि’या होगी ? उन्होने श्री राम कृष्ण मं’दिर से’वा सं’घ और ई’दगाह ट्र’स्ट वि’वाद को हल किया जा चुका है तो फिर इसे दु’बारा क्यो उठा’या जा रहा है ?

Leave a Comment