उत्तरप्रदेश पर AIMIM की नजर, असदुद्दीन ओवैसी ने किया 100 सीटों पर लड़ने का ऐलान, बोले- जीतेंगे इंशाअल्लाह

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले यह और इसको लेकर राजनीति में अभी से सरगर्मियां भी तेज हो गई है। इसी बीच बताया जा रहा है कि मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी और ASADUDDIN OWAISI ओवेसी की पार्टी ऑल इंडिया मस्जिस ए इत्तेहादुल मुस्लेमीन (AIMIM)का गठबंधन हो सकता है।

यह दोनों पार्टियां अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में एक साथ मैदान पर उतर सकती है। AIMIM पार्टी से यूपी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा है कि इस गठबंधन को लेकर दोनों पार्टी के नेताओं के बीच बातचीत चल रही है।

asaduddin owaisi and bsp

बता दे कि बिहार विधानसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन से सबको चोकाने वाली पार्टी AIMIM UP में अपना भविष्य भी बना रही है। AIMIM के अध्यक्ष OR hydrabad MP Asaduddin Owaisi ने बीते महीनों में अलग अलग राजनीतिक दलों से बातचीत और मुलाकात भी की है।

इसमे ओम प्रकाश राजभर और शिवपाल यादव जैसे नेताओं का नामभी शामिल है।उत्तरप्रदेश में 403 विधानसभ सीट है। पिछली बार हुए विधानसभा चुनाव में बीएसपी कुछ प्रदर्शन नही कर पाई है। पार्टी ने विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव भी लड़ी है लेकिन उसकी खाते में महज 19 सीट ही आ पाइ है।

asaduddin owaisi and bsp

उसे कुल 22.23 फीसदी वोट मिले थे।वही औवेसी की पार्टी ने पिछली बार के विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन Aimim पार्टी का खाता नही खुल सका है। बता दे कि Aimim पार्टी ने 38 सीटों पर चुनाव लड़ा था।

Leave a Comment