राजस्थान सियासी ड्रामे में नया मोड़, सीएम गहलोत बोले- जीत हमारी होगी, बीजेपी में पड़ गई फूट

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर बड़ा आरो’प लगाते हुए कहा है कि बी’जेपी उनकी राजस्थान में सरकार को अस्थि’र करना चाहती है । गहलोत अपने विधायकों के पास जैसलमेर में 6 दिनों बाद पहुँचे । वहां उन्होंने मीडिया से कहा कि बीजेपी के विधायक बाड़े’बं’दी में जा रहे है, इससे पता लगता है ,उनकी अब पोल खुल गई है ।

गहलोत यही नही रुके उन्होंने कहा कि बीजे’पी नेताओ के खि’ला’फ लोगों में गु’स्सा है इसके अलावा जो हमारा साथ छोड़ गए है उनके खि’ला’फ भी जनता में गु’स्सा दिखाई दे रहा है । हालांकि गहलोत अपने बागी विधायकों को लेकर वापस आने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नजर आए । गहलोत ने कहा कि हम तो सरकार में है, वो हॉ’र्स ट्रे’डिंग कर रहे थे ,इसलिए हमने अपने विधायको को साथ रखा ।

rajasthan political news

उनको(बीजेपी) किस बात की चिं’ता है वो 2-3 जगह बा’ड़े’बं’दी कर रखी है । वो भी चु’न चुनकर, उन्होंने कहा कि उनमें फु’ट साफ नजर आती है ।राजस्थान में चल रहे सिया’सी घ’मा’सा’न के बीच कांग्रेस के बाद अब भा’जपा ने भी बा’ड़े’बं’दी शुरू कर दी है । राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधि’या लगातार दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ सिया’सी बै’ठके कर रही है ।

इसी बीच राजस्थान में एक बार फिर सि’या’सी पा’रा चढ़ गया है । पूर्व सीएम ने शनिवार को दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह से मुलाकत्व। आजतक के अनुसार दोनों नेताओं में राजस्थान के सिया’सी घ’टना’क्रम पर बात हुई । बता दे, आगामी 14 अगस्त को राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है इसमे सीएम गहलोत को बहु’मत सिद्ध करना है ।

rajasthan political news

इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स से ख़बर मिल रही है कि बीजेपी के विधाय’कों को गुजरात के पोरबंदर और अहमदाबाद के किसी होटल में ठहराया गया है । पोरबंदर पंहुचने के बाद बीजेपी के विधायक निर्मल कुमावत का बयान आया है उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार हमें अपने पक्ष में करने के लिए वोट डालने का द’बाव बना रही है । निर्मल कुमावत ने साफ कहा कि वो 2 दिन यहां रुकें’गे और राजस्थान से कुछ और विधायक यहां आएंगे ।

वही भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि हमे इ’नपु’ट मिला है कि उनके नेता और कुव्ह अफसर हमारे राजस्थान के विधायकों पर द’बा’व डाल रहे है म इसलिए हमने स’तर्क’ता के लिए ऐसा किया है । दैनिक भास्कर के अनुसार अब तक कुल 20 विधायक बीजेपी गुजरात शिफ्ट कर चुकी है । बीजेपी विधायक निर्मल के अनुसार अभी और विधायक गुजरात शिफ्ट किए जा सकते है ।

Leave a Comment