कौन है “अशरफ चाचा”, जिनकी मदद के लिए आगे आए मास्टर ब्लास्टर सचिन और कैप्टन कोहली

क्रिकेटरों के बल्ले ही उनके लिए ज्यादा अहम होते हैजिनके दम पर वो मैदान पर बड़े रिकॉर्ड बनाने में सफल होते है। इनकी कीमत हजारो में होती है। ऐसे में जब बल्ले में कुछ खराबी आ जाए तो फिर उन्हें बल्ले की मरम्मत करवानी पढ़ती है। वही एक ऐसा शख्स आज मुसी’ब’त में पड़ा है जिसने सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों के बल्लो की मरम्मत की है।

यह शख्स और कोई नही बल्कि मुस्लिम समुदाए से ताल्लुक रखने वाले अशरफ चौधरी है, जिन्हें क्रिकेट की।दुनिया के स्टार अशरफ चाचा कहते है । जो पिछले कई दिनों से सुर्खियों में चल रहे है। 70 साल के अशरफ इन दिनों हॉ’स्पिटल में भ’र्ती है। उनकी मदद के लिए सचिन तेंदुलकर आगे आए है।

ashraf news

क्रिकेट जगत में अशरफ चाचा के नामसे जानेवाले यह शक्श पिछले कई दिनों से डायबिटीज और निमोनिया सम्बन्धी बीमारियों की वजह से सावला हॉस्पिटल में भर्ती है। कोविड 19 महा’मा’री की वजह से उनकी मु’श्किल बढ़ गई है लेकिन अब अशरफ के करीबी दोस्तने बताया है कि तेंदुलकर ने उनसे बात को और आर्थिक मदद के लिए आगे आए है।

बता दे कि अशरफ चौधरी अंतराष्ट्रीय और आईपीएल मैचों के दौरन वानखेड़े स्टेडियम के अंदर लगभग हमेशा ही मौजूद रहते है। यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल औरकीरोन पोलार्ड जैसे अंतराष्ट्रीयखिलाड़ियों ने अशरफ चाचा के बनाए बल्ले से ही छक्के भी लगाएं है।

Leave a Comment