डिबेट में मुस्लिम नेता ने बीजेपी प्रवक्ता से कहा , ‘मेरे तो दो बच्चे है ,अपनी बताओ” ,झ’ल्ला’कर एंकर बोली – यहां बच्चे गिनने …..

प्र’धान’मं’त्री न’रेंद्र मो’दी ने स्व’तंत्रता दि’वस के अवसर पर जो भा’षण लाल किले में दिए है उसमें उन्होंने जन’संख्या नि’यंत्रण की बात कही थी । नरेंद्र मोदी ने कहा कि छोटा परिवार रखना भी एक तरह की दे’श’भक्ति का प्र’तीक है। पीएम ने जन’संख्या वृद्दि को लेकर सामा’ जिक जा’गरूकता की बात कही है। उन्होंने अपने संबोधन में जनसंख्या को नि’यंत्रण करने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि हमारे यहां पर बे’तहा;शा ब’ढ़ो’तरी हो रहा है।

पीएम के भाषण के बाद यह कहा जा रहा है कि सरकार जन’संख्या को नि’यंत्रण करने के लिए का’नून बनाएगी। इस मुद्दे को लेकर आज तक न्यूज चैनल के लाइव डिबेट शो में हल्ला बोल में चर्चा हुई । जिसमें aimim में प्रवक्ता और बी’जेपी के प्र’वक्ता के बीच किसके कितने ब’च्चे है इसको लेकर जमकर ब’हस हुई। इसमे डिबेट में मु’द्दे को भ’टकता हुआ देखकर एंकर झल्ला उठी । एंकर ने कहा की में स्टुडियो में ब’च्चे गिनने के लिए नही बैठी हु।

बी;जेपी प्रवक्ता के कुछ कहते ही एंकर पलटवार करती हुई कहती है की क्या इसके लिए कोई का’नून बनना चाहिए ? जिससे जन’संख्या नि’यंत्रण हो सकती है क्या? इस पर संबित पात्रा कहते है कि का’नून बनना चाहिए है नही मे अभी कुछ नही कह सकता। इस दौरान अंजना aimim के प्रवक्ता आसिम वक़ार से पूछती है कि , क्या परेशानी है पी’एम की सोच मे? अगर वो कहते है कि जन’संख्या नियं’त्रण पर इस देश को कुछ सोचना चाहिए।

प्रधान’मंत्री ने कहा कि जो लोग देश’भक्त है वह फे’मिली प्ला’निंग और कम बच्चों की बात करते है। वही दूसरी तरफ आर’एस;एस के सु;प्रीम ली;डर्स से लेकर सा’क्षी महा’राज सां’सद कहते है कि लोगो को 10-10 बच्चे पैदा करना चाहिए। व’क़ार के इतना कहते ही सं’बित बीच मे कुद पडते है और कहते है कि पीएम ने यह नही कहा कि जिन के कम ब’च्चे होते है वो देश’भक्त होते है।

पीएम ने कहा कि एक वर्ग ऐसा है जो अपने परिवार को सीमित रखते है यह दे’श’भक्ति है। इसके बाद में वक़ार कहते है अगर आप का’नून ला रहे हो तो और आपने पूरा मन बना लिया होतो इसमे कोई नही रोक सकता। लेकिन में आपको बता दु की मेरे दो ब’च्चे है और में बहुत खु’शनसीब हु। Aimim के प्रवक्ता के इतने कहने पर सं’बित पूछते है कि आपसे किसने पूछा है कि ‘आपके कि’तने ब’च्चे है? इस ओर वक़ार कहते है कि आप अपने बता दीजिए हो सकता है कि आपके चा’र बच्चे हो।

दोनों प्रवक्ताओं को आपस मे गिनती की बहस करता देख अं’जना कश्यप झ’ल्ला उठ’ती है औ बीच मे टोक”ती हुई कहती है कि में बच्चे गि’नने के लिए नही बैठी हु। के सी बात कर रहे हो आप लोग। आप पार्टी की ला’इन बताईये न । बता दे , प्रवक्ता आसिम वक़ार AIMIM पार्टी के नेशनल स्पोकपर्सन है। वह अक्सर पार्टी मीटिंग में देखें जाते है और डिबेट में अक्सर अपनी पार्टी की बात रखते हुए दिखाई देते है।

Leave a Comment

close