“अस्सलामु आलिकुम इंस्टाग्राम के बन्दों” बोलने वाली नज़मा अप्पी को आप जानते हो ? पढ़िए

अस्सलाम वालेकुम instragram के बंदों से बोलकर छाने वाली लड़की को आपने इंस्ट्राग्राम पर जरूर देखा होगा। सोश’ल मीडि”या पर उनके वीडियो ‘ते’ज़ी से वा’य’रल हो रहे हैं। उनके वीडियो को कई सोशल मी’डिया यूजर्स और उनके फ़ॉलोअर्स ने भी जमकर कमेंट भी किया है। लोग उनके हुमयर को काफी पसंद कर रहे है। फिलहाल, वो इंटर’नेट सेंसे’शन बन चुकी हैं यानी कि बहुत प्रसिद्ध हो चुकी है ।

नजमा आपी का किरदार निभाने वाली का असली नाम सलोनी गोर हैं। बता दे कि सलोनी गोर अभी 19 साल की है। यहां तक कि वो दिल्ली यूनिवर्सिटी से इ’कोनॉमि’क्स और पॉ’लिटि’कल सा’इंस में अंडर ग्रेजुएशन भी कर रही हैं। इनके 18 हजार से भी ज्यादा फ़ॉलोअर्स हो गए हैं। वो देश मे चल रहे तमाम हालातों पर अपनी राय एक अलग अंदाज में रखती हैं। जो लोगों को काफी पसंद आ रहा हैं।

बता दे, नजपा अप्पी पुरानी दिल्ली के किरदार की तरह वीडीओ में अपनी बात रखती है । वो किसी भी मुद्दे पर म’जाकिया अंदाज में उस खबर से रूबरू कराती है जिसको सुनकर आप भी अपनी हंसी नही रोक पाएंगे । वो बीते ज’मिया में हुई घ’ट’ना को लेकर भी वीडीओ बनाया था, इसमें उन्होंने सरल तरीके से उस घटना का वर्णन किया था ।

आपको बता दे, जमिया और शाहीन बाग में बीते महीने से लगातार 24 घण्टे प्रदर्शन देखने को मिल रहे है । बता दे, इस प्रो’टेस्ट की अगुआई बूढ़ी माँ बहने कर रही है तो वही देशभर में शाही’न बा’ग की त’र्ज पर प्रो’टेस्ट शुरू हो गया है । बता दे, यह प्रोटेस्ट CAA NRC के मु’द्दे को लेकर हो रहा है,जिसमें सभी आं’दोलन’कारी नाग’रिकता का’नून को सर’कार से वापस लेने की मांग कर रहे है ।

बता दे, देश भर में 30 से अधिक शहरों में यह आं’दोलन चल रहा है , जिसमें माँ बहने मुख्य रूप से भाग ले रही है । बता दे, शाहीन बाग की तर्ज पर दिल्ली में 6 जगहों पर ये प्रो’टेस्ट चल रहा है, लखनऊ के घंटाघर , पटना के सब्जीबाग, जयपुर के रामनिवास पैलेस, इंदौर की जामा मस्जिद सहित कई बड़े शहरों में यह आंदोलन चल रहा है ।

Leave a Comment

close