यूपी चुनावी सर्वे ने योगी के लिए बजा दी खतरे की घंटी, अखिलेश बदल रहे यूपी की हवा? देखिये टाइम्स नाउ का ताजा सर्वे रिपोर्ट

यूपी चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले कुछ दिनों में हो सकता है। देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के लेकर सहयोगी टीवी चैनल टाइम्स नाउ भारत की और से एक बड़ा सर्वे किया गया है। इस सर्वे की रिपोर्ट से एक बार फिर यूपी में बी’जेपी की सरका’र बनता दिख रही है।

टाइम्स नाउ नवभारत का सर्वे यूपी के चार अलग अलग हिस्सो में किया गया है। सर्वे के मुताबिक, बी’जे’पी को जीत के लिए पूरा जोर लगाना होगा। इसमें यूपी की सभी 403 सीटों का सर्वे किया गया है। इस सर्वे में बीजे’पी को 239 सीटे मिलती दिख रही है।

वही समाजवादी पार्टी को144 सीट दिख रही है। बीएसपी को 12 तो वही कांग्रेस को सिर्फ 6 सीट ही मिलती दिखाई दे रही है।इसमी यूपी की सभी 403 सीट का सर्वे किया गया है। किसान आंदोलन को देखते हुए यह कहा जा रहा था कि

बीजेपी को पश्चिम यूपी में सीटों का अधिक नुक़सान हो सकता है। हालांकि सर्वे में रिपोर्ट ने ऐसा लग रहा है कि कृषि कानूनों की वापस लेने के बाद बीजेपी का कोई बड़ा नु’कसान नही है। बीजेपी इस क्षेत्र में आने वाली 97 सीटो मेंसे 57 से 60 जीतती नजर आएगी।

वही अगर सपा की बात की जाए तो सपा को 35 से 38 सीटे जीत सकती है। बता दे कि पूर्वाचल में बी’जे’पी को पिछले चुनाव के मुकाबले नुक’सान होता दिख रहा है। बीजे’पी इस बार सिर्फ 60 सीटों के अंदर रह सकती है।

Leave a Comment

close