ये 12 तस्वीरें बताती हैं कि यूं ही नहीं कोई एथलीट बन जाता! जानिए टोक्यो ओलंपिक कि वो कहानिया

जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक खेलों का आगाज हो गया है और यह सभी खेल 8 अगस्त तक खेले भी जाएंगे। जहां दुनियाभर से आए हुए सभी ख़िलाड़ी जीतने के लिए खेल रहे है। क्या आपको इस बारे में मालूम है कि मेडल को जीतना इतना आसान नही है।

हम खिलाड़ी की जो परफॉर्मेंस को टीवी में देखते है उंसके लिए एथलीट को काफी ज्यादा मे’हनत भी करना होता है। आज हम आपको एथलीट्स की कुछ ऐसी ही तस्वीर बताते है जो मेडल को जीतने की चाहत की वजह से शरीर को कितना ज्यादा बदल भी देती है।

athletes sportspersons news

///1. इन एथलीट में सिमोन बाइल्स की हइट 6.8 है तो वही यूएस बॉलीबॉल खिलाड़ी डेविड ली 4.8 हाइट है।

///2. हिडिलिन डियाज ने टोक्यो ओलंपिक में महिला वेटलिफ्टिंग 55 किलो वर्ग में जीतकर अपने देश फिलीपींस को उसका पहला ओलंपिक गोल्ड मेडल भी जिताया था। उनके हाथ बता रहे है कि उन्होंने कितनी ज्यादा मे’हनत की है।

///3. यह तस्वीर पूर्व चेम्पियन साइकिलिस्ट जांज ब्रजकोविक के पैरों की है। उन्होंने अपनी रेस होने के बाद इसको क्लिक भी किया है।

///4. यह तस्वीर ओलम्पिक रोवर के हाथों की है। जिन्होंके बताया है कि उनके हाथ बहुत ही ज्यादा ख’राब हो गए थे। उनके हा’थों में ग’ड्ढे हो गए थे।

athletes sportspersons news

//5. टूर दी फ्रां’स रेस के बाद जॉर्ज हि’नकेपी के पैर भी बहु’त ही मो’च वाले दिख रहे थे। उन्होंने रेस होने के बाद इसकी तस्वी’र को लिया था। साल 2009 में यूए’स ओलं’पिक ट्रा’यल के दौ’रान जेआर सेल्स्की के सीधे पैर के स्केट ब्लेट से उनके बाए पैर के घु’टने से ऊपर का हिस्सा भी क’ट गया था।

athletes sportspersons news

इसके अलावा जनोस बर्न याई के एक बार बहुत ही ज्यादा भार उठाने की वजह से हा’द’सा हो गया था। जिम्नास्टिक बेली के हाथ भी तस्वीर को भी बताया गया है।

Leave a Comment