अफ’गानि’स्तान पर क’ब्जा होने के बाद क्या ऑस्ट्रेलिया के साथ होगी टेस्ट सीरीज, ता’लिबा’न ने दिया ये जवाब

अफ’गानि’स्तान क्रि’केट टीम इस साल नव’म्बर में एक’मात्र टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने भी वाली है लेकिन अफ’गान में स’त्ता बदलने के बाद ल’ग रह था कि ये क्रिकेट मैच न हो। अफ;गानि’स्तान में राजनी’तिक त’ख्ता’पकत के बीच, अफगा’न क्रिकेट के भवि’ष्य पर सं’क’ट के बा’दल भी मं’ड’रा रहे थे जिसकी अब त’स्वीर साफ होने लगी है। ऐसे में बात के क’या’स ल’गा’ए जा रहे है कि

अ’फगा’नि’स्ता’न क्रि’केट टीम क्या इस सा’ल नवं’बर में ऑस्ट्रे”लिया के ‘खि’लाफ एकमात्र टेस्ट मैच भी खेल पाएगी। यह टेस्ट मैच 27 नवंबर से एक दि’सम्बर तक भी खेला भी जा’एगा। अफ’गानि’स्ता’न को हा’ल ही में पा’कि’स्ता’न के खि’ला’फ लि’मिटेड ओवरों की सीरीज भी खेलनी थी।

AUS vs AFG Test

लेकिन इसे फिल’हाल के लिए स्थगित कर दिया था। इसी बीच तालि’बम ने अ’फगा’नि’स्तान में क्रिकेट भविष्य को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। तालिबान ने कहा है कि अफ’गानि’स्तान में बिना किसी रुकावट के क्रिकेट को भी जारी रखा जाएगा। ता’लिबान ने इसके साथ ही देश मे खेल

गति’वि’धियों को जारी रखने के लिए अपनी हरी झंडी दे दी है।बता देकी तालि’बा’न के सां’स्कृ’तिक आयो’ग के उप प्रमि’ख अहमद’दुल्ला वासिक ने कहा है कि ऑस्ट्रे’लिया और अफगा’निस्ता’न के बीच टेस्ट मैच तक शे’ड्यूल के मुता’बिक ही होगा। उन्होंने कहा है कि यह मैच पह’ले की तरह ही बिना किस रु’का’वट के भी जारी रहेंगे।

AUS vs AFG Test

क्रिकेट ऑस्ट्रे’लिया ने अफ’गानिस्ता’न के खि’ला’फ ऑस्ट्रेलि’या के ऐ’तिहासि’क टेस्ट मैच को लेकर पहले से ही अपनी तै’यार को भी शुरू कर दिया है। सीए के एक प्रव’क्ता ने कहा है कि होबार्ट में खेले जाने वाले मैच की प्ला’निंग पर काम भी चलरहा है।

Leave a Comment

close