कोरियाई अभिनेत्री और उनके भाई ने कुबूल किया इस्लाम धर्म, कहा- उन्हें अल्लाह की ओर से

हाल ही मैं इ’स्ला’म से प्र’भा’वि’त होकर इ’स्ला’म कु’बूल करने वालो की बात करे तो सबसे पहले नाम अयाना मून की कोरियाई मॉडल और अभिनेत्री का नाम सबसे आगे है। उन्होंने इ’स्ला’म ध’र्म को कुबूल कर लिया ह। वह दुनियाभर में सबसे कम उम्र की सफल और नव मु’स्लि’म है। अयाना जिन्हा मून एक कोरि’याई और लोकप्रिय इंस्ट्राग्राम इंफ्लूअर्स भी है।

उनका जन्म 28 दिसम्बर 1995 को सियोल दक्षिण कोरिया में हुआ था। वह पहले एक प्रसिद्ध मॉडल अभिने’त्री भी रह चुकी है। लेकिन अब आयना को कोरियाई हिजा’बी के रूप में भी जाना जाता है। अनाया के इंस्ट्राग्राम पर कम से कम 3 मिलियन फॉलोवर्स भी ह। जिनमे सबसे ज्यादा मलेशियॉ, कोरिया और इंडोनेशिया के उनके कई फैंस है।

ayana moon

बता दे कि 16 साल की उम्र में ही उन्होंने इ’स्ला’म ध’र्म को कु’बू’ल कर लिया था। अनाया ने इतनी कम उम्र में एक बड़ा ना म भी हासिल कर लिया है। फिलहाल वो मु’स्लि’म मॉडल के रूप में काम कर रही है। वह इंडोनेशिया में एक बहुत ही मशहूर ब्रांड को एंडोर्स भी कर रही है।

वह अपने परिवार में इ’स्ला’म ध’र्म को स्वीकार करने वाले पहली व्यक्ति थी लेकिन इसके बाद उनके भाई आदियांन मून भी इ’स्ला’म ध’र्म बदलने के बाद मु’स’ल’मान भी बन गए है।अनाया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो की भी शेयर किया। उस वक्त वो सिर्फ 8 साल की थी। उन्होनेआगी कहा कि उस समय

ayana moon

अमेरिका के बारे में जानती थी क्योकि उसका देश उसके बहुत ज्यादा करीब है। फिर भी वो इरा’क से अ’नजान थी। उन दिनों उन्हें पहली बार इंटरनेट की सुविधा मिली थी। इराक की खोज की इसके बारे में उनको इस्लाम के बारे मे जनाकारी भी मिली है। उन्हें इस बात का पता चला कि इरा’की इ’स्ला’म कापालन करते है।

Leave a Comment