को’रोना से जंग जीत घर लौट रही डॉ आयशा सुल्ताना को दुबई पु’लिस ने किया सम्मानित, डॉ आयशा हुई भा’वुक

पूरी दुनिया मे इस समय को’रोना का संक्र’म’ण बहुत तेजी से फै’ल रहा है। इस को स्वास्थ्य मंत्रा’लय ने महा’मा’री घोषित किया है। कोरोना से अब तक हजा’रो लोगो की मौ’त हो गई है।म’हा’मा’री के इस दौर में डॉक्ट’र्स यो’ध्या की तरह काम कर रहे है। कही लोग फूल बरसा रहे है और कही राज्यो में डॉ’क्टरों का ता’लिया से स्वागत हो रहा है। डॉक्ट’र्स अपनी जान पर खेलकर लोगो की जा’न बचा रहे है।

बता दे,डॉक्टर भी बड़ी तादाद में को’रोना का इ’लाज करते हुए सं’क्रमि’त हुए है इसमें ज्यादा डॉक्टर इट’ली में संक्र’मित हुए और सबसे ज्यादा मौ’त डॉक्ट’रों की मौ’त भी यही हुई ।दुबई में एक भार’तीय डॉक्टर उस वक्त है’रान और भा’वुक हो गई, जब एक पु’लि’सकर्मी ने उनकी कार रो’ककर उनके सम्मा’न में स’लामी दी।हैदरा’बाद की आयशा सुल्ताना को दुबई में अल अहली स्क्रीनिंग सेंटर में अपनी शिफ्ट खत्म करने के बाद शार’जाह अपने घर लौट रही थी।

इस दौरान दुबई शारजाह राजमार्ग पर अल मुल्ला प्लाजा के पास पु’लि’स ने उनकी कार को रो’क लिया।यह नजारा देखते हुए डॉ सुल्ताना पहले घ’ब’रा गई बाद में उन्होंने पुलिस को अपने डॉक्यूमेंट निकालने लगी। लेकिन कर्फ्यू की वजह से पुलि’सक’र्मी ने डॉ’क्यूमेंट देखने के लिए मना कर दिया और उसके बजाए उसने डॉ’क्टर को सलामी दी और कहा कि आप कहा जा सकती है।

 

डॉ सुल्ता’ना ने कहा एक डॉ’क्टर के तौर पर मिलने वाला यह सबसे अच्छा इ’नाम है। इस अनु’भव को मैं कभी न’ही भु’ला पाऊंगी। उन्होंने ट्विटर पर पु’लिस’कर्मी को शुक्रिया देते हुए लिखा कि मैं संयु’क्त अरब अ’मीरात में रहने और यहां के लोगो की सेवा करने के लिए धन्य हूं।

बता दे, डॉ’क्टर सुल्ता’ना की ही तरह अ’मेरि’का में कई मु’स्लि’म डॉ’क्टरों को उनकी ब’हा’दुरी के लिए इनाम के तौर पर लोग उनके घ’रों के बाहर आकर उन पर पुष्प वर्षा कर रहे है ।बता दे, डॉ’क्टरों का ये अनो’खा ईनाम देख’कर भा’वुक भी हो रहे है ।

Leave a Comment

close