आ’ज़म खान को मु’सी’बत में देख मुलायम ने कि 2 साल बाद प्रे’स कॉ’न्फ्रेंस , बोले – उन्हें फं’सा’ने कि

समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव ने सपा के व’रि’ष्ठ नेता आजम खान के स’म’र्थन में इस सप्ताह एक प्रे’स कॉ’न्फ्रें’स की। इस प्रे’स कॉन्फ्रेंस में मुलायम सिंह ने कहा कि आजम खां ल’म्बे समय से ग’री’बों के लिए ल’ड़ा’ई ल’ड़’ते हु’ए आ रहे हैं। मु’लायम ने आगे कहा कि जौ’ह’र यू’नि’व’र्सि’टी की ज’मी’न का मा’म’ला उ’छा’ल’क’र आ’ज’म’ खां को फं’सा’ने की को’शि’श की जा रही हैं। आ’ज’म ने जौ’ह’र यू’नि’व’र्सि’टी चं’दे के पै’सों से ज’मी’न ख’री’दी थी।

मुलायम सिंह ने आगे कहा कि आ’ज’म ने यू’नि’व’र्सि’टी नि’र्मा’ण में सै’क’ड़ों बी’घा ज’मी’न ख’री’दी। यू’पी स’र’कार ने सिर्फ दो बी’घा ज’मी’न के लिए उन पर सत्ताईस मु’क’द’मे क”र दिए गए हैं। उन्होंने कहा कुछ बी’जे’पी के नेता जि’न’का ना’म न’ही ले सकते उनका भी कहना आ’ज’म खा’न पर ग’ल”त हो रहा हैं। इससे बी’जे’पी का ही नु’क’सा’न होगा। उन्होंने कहा कि स’मा’ज’वा’दी ‘पार्टी’ का’र्य’क’र्ता इस मामले पर सं’घ’र्ष क’रे।

azam

उन्होंने आगे कहा कि अगर स’र’का’र ने कुछ भी न’ही किया तो ब’हु’त ज’ल्द आ’ज’म खां के ऊ’पर हो रहे ‘अ’त्या’चा’र को लेकर आं’दो’ल’न कि’या जा’ए’गा।उन्होंने कहा कि आ’ज’म के ऊपर ग’ल’त त’री’को से के’स द’र्ज कि’ए ग’ए। उनके ऊपर ज’मी’न ह’ड़’प’ने के बे’बु”नि’या”द आ”रो’प ल’गा’ए ग’ए। आज़’म ने ग’री’बों के लिए ल’ड़ा’ई ल’ड़ी। हम इस का’र्य’वा’ही के खि”ला’फ पूरे ‘प्र’दे’श में आं’दो’ल’न करें’गे।

मुलायम जी ने पत्रकारों से कहा कि आ’ज’म खां पर हो रहे अ’त्या’चा’रों की ल’ड़ा’ई के ख़ि’ला’फ़ प’त्र’का’रों को लि’ख’ना चा’हि’ए। बता दे कि आ’ज’म खा’न पर जौ’ह’र यू’नि’व’र्सि’टी से जु’ड़े और अन्य मा’म’लों में प्र’शा’स’न की ओर से 70 से ज्यादा मु’क’द’मे द’र्ज हैं। इस सं’बं’ध में स’पा अ’ध्य’क्ष अ”खि’ले”श या’द”व की भी स’ह”म’ति हैं। मुलायम और आ’ज’म खा’न की दो’स्ती 3 दशक से भी ज्यादा पु’रा’नी हैं।

बीच मे आजम खान जरूर कुछ स’मय के लिए स’पा से अ’ल’ग हो गए थे। लेकिन वो किसी द’ल में न’ही ग’ए थे। दोस्ती की ख़ा’ति’र मु’ला’य’म सिं’ह ने दो सा’ल बाद में प्रे’स कॉ’न्फ्रें’स की थी। उन्होंने कहा कि ‘आज़’म पर प्र’शा’स’न के बढ़ते द’बाब को देखते हुए ये क’दम उठा’ना पड़ा है। वैसे मुलायम सि’या’सी तौर पर अब क’म स’क्रि’य हैं। ब’ढ़’ती उ’म्र और बी’मा’री के का’र’ण वह लो’क’स’भा चु’ना’व में भी ज्या’दा ज’ग’ह प्र’चा’र पर न’ही जा स’के।

मा’ना जा’ता है कि वह अपने भा’ई ‘शि’व’पा’ल या”द’व को स”पा में लाने व उन्हें म’ह’त्व’पू’र्ण भू’मि’का दि”ला’ने के इ’च्छु’क हैं। शि’व’पा’ल अपनी अलग पा’र्टी बना कर लो’क’स’भा चु’ना’व ल’ड़ चु’के हैं। उनके इस क’द’म से ही सपा फि”रो”जा’बाद जैसी अपने क’ब्जे वाली सी’ट हा’र गई थी। स’पा ब’सपा गठबंधन से अ’स”हम’ति जता चुके मु’लायम सिंह ने बरसो पुरानी अ’दा’व’त भु’ला’ते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ मं’च शे’य’र किया और उनकी ता’री’फ की थी।

Leave a Comment

close