21 साल के शाहीन अफरीदी और 34 साल के नौमान अली का ऐतिहासिक कारनामा, 112 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा,टेस्ट क्रिकेट में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ

पा’कि’स्तान की टीम पिछले कई दिनों से बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रही है। खेलो के तीनों प्ररूपो में कुछ टीम इस तरह का बेहतर से बेहतर खेल रही है। टीम ने अब जिम्बा’म्बे के खि’ला’फ टेस्ट सी’रीज ने 2-0 से क्लीन स्वीप भी कर लिया है। भले ही यह जिम्बाम्बे की टीम पा’कि’स्तान के मुकाबले में कमजोर है।

फिर भी पाकि’स्तानी टीम के कुछ खि’लाड़ियों ने सिरिजके जब’रद’स्त प्र’दर्शन भी किया है। जो पहली बार एक सदी पहले क्रिकेट के मैदान पर रचा गया था।हरारे में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन पाकि’स्तान ने दूसरी पारी में जि’म्बाम्बे का आखरी विकेट को हासिल करके एक।पारी में 147 रनों से भी जीत को दर्ज किया है।

shaheen shah afridi and nauman ali

 

इस तरह पाकिस्तान की टीम ने क्ली’न स्वी’प भी कर लिया है। पकि’स्तान की ओर से सीरीज के आखरी विकेट बाए हाथ के तेज गेंदबा’ज शाहीन शाह अफरीदी ने झटका। इस विकेट के बाद पाकि’स्तान के गेंदबाज एक ऐसे ऐते’हासिक रिकॉर्ड का हिस्सा भी बन गए है। जो आज से पहले सिर्फ एक बार दर्ज हुआ है।

बता दे कि पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में 21 साल के शा’हीन शाह अफरीदी और 34 साल के स्पिमर नोमन अली ने मिलकर पूरे 10 विकेट लिए है। बाए हाथ के इन दोनो गेंदबाजो ने 5 विकेट झतजे थे। इसके साथ ही वो ऐतिहासिक रिकॉर्ड का भी हिस्सा बन गए है।

shaheen shah afridi and nauman ali

पहले उस तरह का रिकॉर्ड 112 साल पहले यानी 1909 में बना था। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बर्गघम टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के जॉर्ज हर्स्ट और कोलिन बलिथ ने 5- 5 विकेट झटके थे। यह भी गेंदबाज रहे है।

Leave a Comment