नौमान अली…अजहर अली…आबिद अली ने रचा इतिहास, क्रिकेट दुनिया में हुआ पहली बार कारनामा, अली_अली_अली का धमाल

पाकि’स्तान और जिम्बा’वमे के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में पा’कि’स्तानी अली जमकर इस खेल में अच्छे प्रदर्शन के लिए जाने गए है।पा’कि स्तानी अली के मतलब यह है कि पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी है। इनमे अजहर अली, आबिद अली और नोमान अली भी शमिल है। इन तीनो खिलाड़ियों ने शानदार मैच

का प्र’दर्शन करते हुए पाकि’स्तान मैच को मजबू’त स्थि’ति में पहुँच दिया है। अपनी पारी में अजहर अली ने हरारे टेस्ट के पहले दिन ही 240गेंदों में से 126 रनों की पारी खेली है। अली ने 17 चौके और 1 छक्का भी लगाया है। अजहर अली ने टेस्ट क्रिकेट का 18 वा शतक लगया है। इसके साथ ही उन्होंने भारत के पूर्व

azhar ali abid ali and nauman ali

बल्लेबाज दिलीप वेमग्सर्कार और वीवीएस लक्ष्मण को भी पीछे छोड़ा है। लक्ष्मण के टेस्ट में 17 व शतक और अब उन्होने 18 शतक लगाकर पीछे भी छोड़ दिया है।आबिद अली ने भी पाक ने पहली पारी में 8 विकेट पर 510 रन बनकर सबको हैरान कर दिया है। ओपनर बल्लेबाज आबिद अली 215 रन बनाकर नाबाद रहे है। यह उनके करियर का दोहरा शतक है।

आबिद अली ने पाकि’स्तान के लिएअब तक केवल 12 टेस्ट मैच को खेला है। इनकी 19 परियो मेउन्होने 3 शतक, 2 अर्धशतक एक दोहरे शतक की बदौलत करीब 50 रन की शानदार औसतके साथ 844 रन बनाए ह। आबिद ने 6 वनडे में 1 शतक ओर अर्दशतक के साथ 234 रन बनाए है।

azhar ali abid ali and nauman ali

12 टेस्ट खेल रहे आबिद का यह तीसरा शतक है। यह उनके करियर की सबसे बडी पारी है। इससे पहले उनका सबसे बड़ा स्कोर 174 रन था। आबिद जिम्बाम्बे में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी भी बन गए है।

Leave a Comment