बाबर आजम ने बनाया सबसे तेज 14 शतक बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ध्वस्त किए 5 महारिकॉर्ड, अमला-कोहली-वार्नर को पीछे छोड़ बने नंबर वन

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आखिरकार लय में भी आ गए है। वनडे सीरीज के तीसरे मुकबकले में उन्होंने न सिर्फ शानदार शतक लगाया बल्कि रिकार्ड की झड़ी में लगा दी। बाबर आजम पहले दो मैच में फेल हो गए है। टीम को दोनो ही मैच में हार मिली है। बाबर आज़म ने 81 पारियों में 14 शतक लगाने का रिकार्ड बनाया जो इतिहास में पहली बार हुआ।

उनसे कम पारी में 14 शतक लगाने का रिकार्ड मेग लेनिंग के नाम है जिन्होंने 82 पारियो में 14 शतक लगाए थे। वही साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने 84, ऑस्ट्रेलिया डेविड वार्नर ने 98, विराट कोहली ने 103 पारियो शतक लगाए थे। इसके अलावा इंग्लैंड में वनडे में 3 शतक लगाने वाले बाबर पहले पाक खिलाडी भी है।

बतौर कप्तान उन्होंने इंग्लैंड में दूसरा शतक लगाया है। इसके अलावा बतौर पाक कप्तान का सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकार्ड ध्वस्त कर दिया। इससे पहले इंग्लैंड में बतौर कप्तान 1983 में इमरान खान ने 102 रन की पारी खेली। थी इसके साथ ही उन्हीने कहा है कि

महिला और पुरुषों दोनों कैटेगरी में वनडे में सबसे तेज 14 शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना डाला है। पाक टीम ने पहले खेलत हुए 9 विकेटी पर 331 रन भी बनाए है। हालांकि टीम प सीरीज 3-0 से हार चुकी है। सीरीज से पहले इंगलेंड के तीन खिलाड़ी पॉजिटिव आए थे।

babar azam world recard

इसके बाद पूरी टीम को बदल दिया गया था।इसके बाद भी इंग्लैंड के नए खिलाड़ियों ने पहले दो वनडे मैच में कमाल का प्रदर्शन भी किया है । बीते दिनों ही खेले गए इंगलेंड के कप्तानबेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि पाक टीम की

शुरुआत एक बार फिर खराब रही है।बता दे कि फ़ख्रर जमा को शकिब महमूद ने आउट किया है।बाबर आजम ने 21 रन पर पहला विकेट गिरने के बादबाबर आजम ने दो बड़ी साझेदारी भी की है। उन्हीने दूसरे विकेट के लिए इमाम उल हक के साथ 92 रन की जोड़े है।

babar azam world recard

तीसरे विकेट के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के साथ 179रन की बड़ी साझेदारी की है। रिजवान ने 58 गेंद का सामना किया और 8 चौके लगाए भी है। बाबर आजम ने बतौर पाक कप्तान सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड भी बनाया है ।

Leave a Comment