बाबरी मस्जिद केस- फैसले पर उठाए ओवैसी ने सवाल,बोले- क्या जादू से गिर गई मस्जिद? ये नाइंसाफी हुई

बाब’री के’स के आ’रो’पियों पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने बड़ा आदेश जारी किया है । 28 साल पुराने इस केस में सीबी’आ’ई की विशे’ष अदाल’त के जज सुरेंद्र यादव ने इस पर फैसला सुनाया है । को’र्ट ने इस केस में पेश किए गए सबू’तों को पर्याप्त नही माना है । बाब’री मस्जि’द के’स’ में असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया आई है । ओवैसी ने कहा कि उन्हें इं’साफ नही मिला है।

ओ’वैसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि क्या किसी जादू से मू’र्ति रखी गई, क्या किसी जादू से ताले खुल गए, क्या किसी जादू से मस्जि’द का ढां’चा गि’र गया ? को’र्ट ने 2300 पन्नो के इस आदेश में फैसला सुनाते हुए हुए तमाम स’बूतों को अप’र्या’प्त माना है । कोर्ट ने कहा कि बा’ब’री म’स्जि’द ढां’चा गिरा’ने में वि’श्व हिं’दू प’रि’ष’द का हाथ नही था ।

babri case verdict owaisi

कोर्ट ने आगे कहा की कुछ अ’सा’मा’जि’क त’त्वों ने प’त्थर बा’जी की और बाब’री म’स्जि’द गि’रा’ने में श’रार’ती लोगों का हाथ था । 6 दिसम्बर 1992 को बा’ब’री म’स्जि’द का ढां’चा गि’रा’या गया था, जहा एक तरह एक स’मुदाय लंबे समय से इस के’स में इंसा’फ के इं’ते’ज़ार में था तो वही दूसरी ओर इस माम’ले के आ’रो’पी इस फैसले के बाद प्रतिक्रि’या मे कहा कि उन्हें इंसा’फ मिला ।

बता दे, लखनऊ स्थित इस अ’दाल’त ने 32 आ’रोपि’यों को ब’री कर दिया है ,जिन्हें बा’ब’री म’स्जि’द मामले में आ’रोपी बनाया गया था ।इस के’स में बी’जेपी नेता लाल’ कृष्ण आड’वाणी, मुरली मनोहर जोशी , उमा भारती और कल्याण सिंह को अभियुक्त बनाया गया था ।लखनऊ की विशे’ष सीबी’आई अदा’लत के जज सुरेन्द्र यादव ने इस केस में फैसला सुनाते हुए कहा कि ये घ’ट’ना पूर्वनि’योजित न’ही थी बल्कि अचा’न’क हुई ।

babri case verdict owaisi

इसके साथ को’र्ट ने कहा कि भी’ड़ ने ‘बा’ब’री मस्जि’द का ढां’चा गिरा’या जबकिं जिन लोगों को आ’रो’पी बनाया गया है, उन्होंने तो ढां’चा गिरा’ने से रो’कने की कोशिश की है ।28 साल पुराने इस केस में अदा’लत ने फै’स’ला सुनाया है । जज सुरेंद्र यादव ने’ त’माम सबू’तों को प’र्या’प्त नही माना है ।कोर्ट ने स्पष्ट कहा कि कोई भी स’बू’त आ’रो’प सा’बि’त करनेके लिए पप’र्या’प्त न’ही है ।

Leave a Comment

close