बजाज के बाद Parle-G जहर फैलाने वाले TV चैनलों को नहीं देगा विज्ञापन, बजाज बोले- हमने 3 चैनलों को किया blacklist

टीआईपी के लिए न”फ’र’त फै’ला’ने वाले TV चैन’लों के खि’ला’फ कई राष्ट्री’य कंप’नि’यां मैदान में उतर चुकी है । सबसे पहले देश की जानी मानी बजाज लिमि’टेड कंपनी ने घोषणा की वो ऐसे टीवी चै’नलों को वि’ज्ञा’प’न नहीं देगी जो टॉ’क्सि’टी प्रसारित करते है, लोंगो के बीच भर’म पै’दा करते है, स’न’स’नी फै”लाते है और न’फ’र’त का व्यापार करते है । बजाज लिमिटेड कंपनी के बाद बिस्किट बनाने वाली कंपनी ने भी तय किया है कि वो भी न’फ’र’त फैला’ने वाले टीवी टेलीवि’जन को अब वि’ज्ञापन नहींदेगी ।

बिस्किट बनाने वाली कंपनी पारले जी के वरिष्ठ अधिकारी कृष्ण राव बुद्ध ने कहा है कि जो कंपनियां समाज मे ज’ह’र घो’लती है । और भ’ड़’का’ऊ’ कं’टेंट को प्रसारित करती है, इस प्रकार के समाचार चैनलों को अब विज्ञा’पन नही देंगे । राव ने कहा कि आगे हम ऐसी संभावनाएं त’ला’श कर रहे है, ऐसी कोशिश में लगे है कि अन्य वि’ज्ञान’प’नदाता हमारे साथ आए ।

parle news

समाचार चेनलो पर विज्ञाप’न देने के अपने ख’र्चो पर सं’य’म रखें ताकि सभी समा’चार चै’न’लों को ये स्पष्ट संके’त जाए कि वो अपनी कंटें’ट पॉ’लि’सी में सु’धा’र करें । उन्होंने कहा कि वो आक्रा’म’क, सामा’जि’क शौह’र्द’य को बि’गा’ड़’ने वाले किसी भी प्रकार के कं’टें’ट को रो’क’ने के लिए जो हो सकता है वो करेगे । उन्होंने आगे कहा कि जो कंप’नी अपने विज्ञाप’न के लिए पै’सा ख’र्च करती या करना चाहती है क्योंकि वो अपने लक्ष्य नि’र्धा’रि’त लोगो तक न’ही प’हुँ’च रही है ।

आपको बता दे, इससे पहले ऑ’टो से’क्ट’र की दिग्गज कंपनी मानी जाने वाली कंपनी ने 3 न्यूज़ चैनलों को ब्लै’क लि’स्ट कर दिया है । कं’पनी के प्रबंधन ने एक बयान में कहा है कि उनकी कंपनी ब’जा’ज ऑ’टो ने वि’ज्ञा’प’नो को देने के लिए एक अलग पॉलि’सी बनाई है । ब’जा’ज ने बि’ज’नि’स चैनल सीएनबीसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी कंपनी का ब्रांड कभी ऐसी कं’पनी ने ‘न’ही जु’ड़ा है और न ही जु’ड़ेगा जिससे समाज को नुक’सा’न हो ।

bajaj

बजाज ने आगे कहा कि एक मजबूत ब्रां’ड एक नींव है , आप का ब्रांड आआपके व्य’वसाय को बढ़ाता है । बजाज ने स्पष्ट किया कि उनका ब्रांड कभी की दूसरे ब्रांड से नही मिल सकता है,जिनके बारे में लोगो को संदे’ह है । हालांकि उन्होंने उन 3 चैन’लों का नाम नही किया है ।

Leave a Comment