कुवैत ने भारतीयों के प्रवेश पर लगाई रोक, बताई ये बड़ी वजह, प्रवासियों का हुआ हाल बेहाल

को’रो’ना म;हामा’री को देखते हुए सभी अंतराष्ट्रीय उड़ानों से लेकर सभी देशो में लोक डाउन जारी रखा था। को’रो’ना वा’इर’स को देखते हुए कुवैत की सरकार ने देश मे भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। बीते दिनों कुवैत सरकार ने घोषणा की पहली अगस्त से भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, ईरान और फिलीपींस से आने वाले को छोड़कर अन्य देशो में रहने वाले कुवैती नागरिक और प्रवासी आ सकते है।

बता दे कि कुवेत ने साढ़े तीन महीने से बन्द पड़ी अंतराष्ट्रीय विमानों सेवाओ को 1 अगस्त से फिर से शुरू करने का फैसला किया है। कुवैत में रहने वाले भारतीय लोग विमान सेवा के शुरू होने के बाद भी कुवैत नही जा सकेंगे।अनुमान लगाया जा रहा है कि कोरोना महामारी को देखते हुए कुवैत का यह निर्णय अस्था’ई हो सकता है। हालातो में परिवर्तन के बाद कुवैत सभी देशो के नागरीको को अपने यहापर आने की अनुमति दे सकता है।

ban on entry of indians in kuwait

अभी तक कुवैत की तरफ से ऐसी कोई घोषणा नही हुई है।जिससे ऐसा लगे कि ये प’बंदी अ’स्था’ई तौर पर लगाई गई है या फिर स्थायी तौर पर है। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा है कि ये बेन टेम्परेरी है जो सिर्फ भारत पर नही लगया गया है और नागरिक उड़ान मंत्रालय मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहा है।

Leave a Comment