Live : बंगाल में चला ममता का जादू, रुझान में TMC को सत्ता, असम, केरल, तमिलनाडु और पंडुचेरी की live Update देखिये

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे है । सुबह 8 बजे से ही वोटों की गिनती शुरू हो गई थी । और लगभग 10:45 मिनट तक bangal के चुनावी रुझानों में ममता ने बहुमत का आंकड़ा पर कर लिया है । bangal में जहा शुरू में इस बार टीएमसी और

बीजेपी के जबरदस्त कांटे की टक्कर देखने को मिली। वही असम ने बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने है । असम में बीजेपी आगे बढ़ती हुई दिख रही है म तमिलनाडु , केरल और पंडुचेरी में भी सभी की निगाहें टिकी हुई है ।

bangal news

पश्चिम बंगाल :- 10:45 के रुझानों में TMC 170का आंकड़ा पार कर चुकी है वही BJP 113 सीटो पर बढ़त बनाई हुई हेबन जबकिं लेफ्ट गठबंधन के खाते में अब तक सिर्फ 3 ही सीट पर आगे चल रही है वही अन्य भी 3 सीटो पर आगे चल रहे है। 268 सीटो के रुझान आ चुके है ।

केरल :- 140 विधानसभा सीटों वाली केरल में LDF 87 सीटो पर आगे चल रही जबकिं बहुमत का आंकड़ा 71 पर है । जबकि UDF गंठबंधन 49 सीटो पर बढ़त बनाए हुए है । जबकि 1 सीट पर बीजेपी और 1 सीट अन्य आगे चल रहे है ।

bangal news

असम :- 126 विधानसभा सीटों वाले असम में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी का है । ताज़ा जानकारी के अनुसार बीजेपी 71 सीटो पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 39 सीटो पर चल रही हेबम अन्य के खाते में असम में 2 सीट पर आगे चल रही है। बता दे, असम में बहुमत का आंकड़ा 64 पर है।

तमिलनाडु :- 234 विधानसभा सीटों वाली तमिलनाडु विधानसभा का मुकाबले रोचक लग रहा है । यहां पर बहुमत का आंकड़ा 118 पर है । 10:15 मिनेट पर आजतक के अनुसार चुनाव आयोग के रुझानों में DMK 102 सीटो पर बढ़त बनाए हुए है जबकि AIADMK 50 सीट पर है। AMMK शून्य पर है जबकिं MNK 1 पर है ।

bangal news

पंडुचेरी :- पंडुचेरी में टोटल 30 विधानसभा सीट है यहां पर बीजेपी 10 सीटो पर बढ़त बनाए हुए है जबकि कांग्रेस 4 सीटो पर आगे है । अन्य के खाते में शून्य है । बता है यहां पर बहुमत का आंकड़ा 16 है ।

Leave a Comment