नबी-ए-पाक की मोहब्बत में बांग्लादेश की सड़कों पर निकल आया लाखो लोगों का सैलाब,लोग बोले-फ़्रांसिसी दफ्तर की हर एक ईट …

पैगम्बर ए इस्लाम के शान में।अभि’व्यक्ति की आड़ लेकर गुस्ता’खी करने वाले फ़्रां’सिसी टीचर का बचा’व करने वाले फ़्रां’सिसी राष्ट्रपति मेक्रो’न के खि’लाफ मुस्लि’म दुनिया ने मौर्चा खोल दिया है । दुनिया भर के कई मुस्लि’म देशों का लगातार मेक्रोन के।खिला’फ गु’स्सा बढ़ता ही जा रहा है । बांग्लादेश की राजधानी ढाका में लोग प्यारे आ’का सल्ला’हु अलैहि वसल्लम की मोह’ब्बत में हज़ारों की संख्या में सड़कों में निकल आए और फ्रांस के प्रोडक्ट का बहिष्कार करने लगे ।

प्रदर्शन’कारियों ने इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन का पुत’ला जलाया इसके साथ उन्होंने फ़्रांसिसी उत्पादों का बहिष्कार क्ररो जैसे नारो को भी बुलंद किया । बंगलादेश के हज़ारों लोगों ने फ्रांस के नेता को उसके कथित इस्ला’मोफो’बिया पर कठिन से क’ठिन दं’ड देने का भी आह्वान किया ।

bangladesh news

बंगलादेश मीडिया से मिली रिपर्ट्स के अनुसार पुलिस का कहना है बांग्ला’देश की इस्लामी आंदो’लन पार्टी IAB पार्टी द्वारा आयोजित इस मार्च में करीब 40 -50 हजार लोगों के शामिल होने का अनु’मान है । रहमान ने बांगलादेश सरकार से अपील की है वो फ़्रां’सिसी राज’दूत को वापस फ्रांस भेज दे । जबकिं IAB पार्टी के नेता हसन जमाल ने कहा कि अगर फ्रांस के राजदूत को वापस फ्रांस नही भेजा तो वो फ्रांस की उस इमारत की हर एक ईंट उखा’ड़ फेकेंगे ।

पार्टी के अन्य नेता नेस र उद्दीन ने कहा कि फ्रांस मु’स्लिमो का दुश्म’न है। उन्होंने कहा कि जो इस्ला’म के खि’लाफ, पैगम्बर मोहम्म’द सल्ला’हु अलै’हि वसल्ल’म का अप’मा’न करते है वप हमारे दुश्मन है। बता दे, प्रदर्शन’कारियों ने फ़्रांसिसी दूतावास से पहले मार्च को रो.क दिया त।

bangladesh news france

प्रदर्श’नका’रियो को रोकने के लिए ढाका पुलिस को काफी जद्दोजहद का भी सामना करना पड़ा। बता दे, बांगला’देश के हैकर के एक समूह ने फ्रांस की दर्जन भर से अधिक वेब’साइटो को है’क करते हुए उस पर एक ऑडियो संगीत के साथ मेक्रोन ऊपर नीचे होती हुई तस्वीर लगाई ।

ढाका ट्रिब्यू’ट के अनुसार है’कर ने कहा कि उन्होंने 40 से अधिक वेबसा’इट को है’क किया केवल उन्होंने उन 10 वेब’साइट की लिस्ट डाली ।

bangladesh news france macron

ढाका पु’लिस ने कहा कि हैकिं’ग करना अप’राध है अगर कोई शिका’यत करता है तो वे आगे इस पर का’र्यवाही करने की सोचोगे ।

Leave a Comment