बांग्लादेश,अल्जीरिया हैकर ने फ्रांस पर किया साइबर हमला, दर्जनों फ़्रांसिसी वाणिज्यिक वेबसाइटों को किया हैक

फ्रांस में इस्ला’म के खि’लाफ बयान के बाद बंगलादेश के एक हैकर समूह “साइबर 71” ने कई फ़्रांसिसी वाणिज्यिक वेबसाइटों पर सा’इ’बर ह’म’ला करने की जिम्मेदारी लेती हुए बड़ा दावा किया है ।फेसबुक पेज से साइबर 71 ने उन फ़्रां’सिसी वाणिज्यिक वेब’साइट की लिस्ट प्रकाशित की जो उन्होंने बीते दिनों हेक की थी । बता दे, साइबर 71 नाम के इस हैकर समूह ने 10 फांसीसी वेबसा’इट को है’क किया था ।

साइबर 71 द्वारा हैक वेबसाईटो के होम पेज पर शाम 6 बजे साइबर 71 पाया गया था । उन सभी 10 वेबसाइटों में से अभी भी 4 वेबसाइट के होम पेज पर साइ’बर 71 लिखा हुआ या रहा है ।फेसबुक पोस्ट में कहा गया है आठ और फ़्रांसि’सी वेब’साइटों को अल्जी’रिया की एक टीम द्वारा हैक किया गया है जिसका नाम अचराफ़ डीज बताया गया है ।

bangladeshi hackers news

पैग’म्बर मो’हम्मद स’ल्लाहु अ’लैहि वस’ल्लम के अपमा’नक बाद फ्रांस के खिला’फ मुस्लि’म दुनिया ने मौर्चा खोल दिया है । फ्रांस की मीडिया ने भी मानां है कि उस पर साइबर हमले बढ़े है । साइबर हम’ला करने वालो ने फ्राँसको कई चेत’वनी भी जारी की है । उन्होंने फ्रांस को कहा है जब तक आप मां’फी नही मांगते है तब तक साइ’बर हम’ले करते रहेंगे ।

है’क की गई वेबसाइ’टों पर जाने के दौरान वहां पर एक ऑडियो सुनाई देता और इसके साथ ही एक तस्वीर भी प्रदर्शित होती है जिसमे मेक्रोन आंख बंद चालू करते है ।

bangladeshi hackers france

साइबर 71 समूह ने फेसबुक पेज पर कहा है किज जिस देश ने हमारे पैगम्ब’र सल्ला’हु अलै’हि व’सल्लम का मज़ाक उड़ाया है, हैक की गई वेब’साइटों पर ऑडियो संगी’त पैगम्बर के सम्मान के बज रहा है । उन्होने कहा कि जब तक फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रो’न मुस्लि’म दुनिया दे इस्ला’म के खि’लाफ बयान से मां’फी नही मांग लेते तब तक ये हमले झेलने के लिए फ्रांस तैयार रहे ।

है’किंग समूह के एक सदस्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उन्होंने फ्रांस की 40-50 महत्वपूर्ण व्याव’सायिक वेब’साइट को हैक कर किया है लेकिन सभी नामों को प्रकाशित नही किया है ।

ढाका महानगर पुलिस के साइ’बर अप’राध जांच विभाग के डिप्टी कमिश्नर अल किबरिया ने ढाका ट्रिब्यून को बताया है कि है’किंग एक अपरा’ध है । हमे अभी इसके बारे में कोई शिका’यत नही मिली है ,अगर इसके बारे में कोई शि’कायत मिलती है तो आगे देखेगे ।

Leave a Comment